अतिक्रमण हटाने के दौरान मां-बेटी की दर्दनाक मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने Police और SDM को मौके से खदेड़ा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 14, 2023 - 09:03 AM (IST)

कानपुर(ऋषभ सिंह): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) जिले में एक दिल दहला देने वाला हादसा हो गया। जहां कानपुर देहात की मैथा तहसील के मड़ौली गांव में अतिक्रमण हटाने के दौरान मां-बेटी की जिंदा जलकर मौत (Death) हो गई। आग लगते ही एसडीएम (SDM) के साथ प्रशासनिक अफसरों और पुलिस (Police) की टीम को आक्रोशित ग्रामीणों ने दौड़ा दिया। वहीं मामले की जानकारी मिलते ही कानपुर (Kanpur) के एडीजी (ADG) समेत अन्य अफसर मौके पर पहुंचकर जांच करने के लिए रवाना हो गए। गांव में तनाव के माहौल को देखते हुए भारी मात्रा में पुलिस (Police) और पीएसी (PAC) तैनात कर दी गई है।

अतिक्रमण हटाने के दौरान मां-बेटी जलीं जिंदा
जानकारी के मुताबिक, कानपुर देहात मैथा तहसील के मड़ौली गांव में कृष्ण कुमार के खिलाफ अवैध कब्जा करने की शिकायत थी। मामले का संज्ञान लेकर दूसरी बार एसडीएम मैथा, पुलिस व राजस्व कर्मियों के साथ गांव में अतिक्रमण हटाने पहुंचे थे। आरोप है कि टीम ने जेसीबी से नल व मंदिर तोड़ने के साथ ही छप्पर गिरा दिया। इससे छप्पर में आग लग गई और वहां मौजूद माँ-बेटी की आग की चपेट में आने से जलकर मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस और एसडीएम को खदेड़ा
बताया जा रहा है कि इस हादसे में पिता गंभीर रूप से झुलस या। वहीं हादसे की जानकारी मिलते ही गांव के सैकड़ों लोग मौके पर जमा हो गए और पुलिस और प्रशासनिक अफसरों को खदेड़ दिया। अफसर गांव से अपनी जान बचाकर भाग निकले। इसके बाद मामले की जानकारी मिलते ही एसपी कानपुर देहात बीबीजीटीएस मूर्ति समेत अन्य अफसर मौके पर जांच करने पहुंचे। वहीं गांव में तनाव बढ़ता देख भारी पुलिस बल के साथ पीएसी तैनात कर दी गई है।

Content Editor

Anil Kapoor