बेटा खो चुकी मां ने जब देखा मोबाइल तो उड़ गए होश, मौत की वजह थी ये बात

punjabkesari.in Tuesday, Sep 12, 2017 - 04:59 PM (IST)

फर्रुखाबादः ऑनलाइन गेम ‘ब्लूव्हेल चैलेंज’ के फेर में आकर बच्चों के सुसाइड करने के मामले थमने का नाम नहीं रहे हैं। इसी क्रम में यूपी के फर्रुखाबाद में इस गेम से मौत का एक और मामला सामने आया है। यहां एक 19 साल के युवक ने शनिवार को फांसी लगा खुदकशी कर ली थी। 2 दिन बाद जब मां ने उसका मोबाइल देखा तो पता चला कि उसने ब्लू व्हेल गेम में फंसकर अपनी जान दी है।

जानकारी के मुताबिक घटना गंगा कटरी थाना क्षेत्र के ग्राम बुनियादपुर की हैै। जहां के रहने वाले राजेंद्र दिवाकर के बेटे रवि कुमार ने शनिवार सुबह घर में फांसी लगा जान दे दी थी। परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया था। बता दें कि उसकी दोनों कलाइयों पर कट के कई निशान दिखे थे, लेकिन तब इसपर ध्यान नहीं दिया गया। वहीं जब बीते दिन उसका मोबाइल देखा गया तो उसमें ब्लू व्हेल गेम से संबंधित कई फोटो पड़े थे। युवक के ब्लेड से कलाई पर कट मारने के फोटो भी मिले।

चुप-चुप रहने लगा था रवि
वहीं जब परिजनों ने उसके दोस्तों से संपर्क किया तो पता चला कि एक महीने से वो मोबाइल में ही डूबा रहता था। पहले वो हंसमुख स्वभाव का था, लेकिन इन दिनों चुप हो गया था। किसी से बात भी नहीं करता था। पिता राजेंद्र-भाई शिवम ने बताया, रवि पढ़ाई में तेज था। इंटर के बाद उसने एटा जिले के एक कॉलेज में बीएससी में एडमिशन लिया था। वो जयपुर की एक प्लास्टिक फैक्ट्री में नौकरी भी करने लगा था।

क्या कहना है पुलिस का?
सीओ नरेश कुमार ने कहा कि इस संबंध में परिजनों द्वारा पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गई है। फिर भी मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

ब्लू व्हेल एक खूनी खेल  
बता दें कि यूपी में ये कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी इस गेम के चक्कर में फंसकर 13 साल के बच्चे ने फांसी लगा ली थी। ब्लू व्हेल जैसी खतरनाक गेम के खूनी खेल ने पूरी दुनिया में खौफ पैदा कर दिया है। 200 से ज्यादा युवाओं को मौत की नींद सुला चुका ये गेम ऑनलाइन यूजर्स को अपना टारगेट बना रहा है। इस ऑनलाइन चैलेंज गेम की दीवानगी के चलते ही लोग सुसाइड जैसे चैलेंज को भी करने से नहीं कतरा रहे।