कौशांबी: जहरीला खाना खाने से सास, बहू और मासूम बच्चे की मौत, 2 लोग अस्पताल में भर्ती

punjabkesari.in Wednesday, Aug 04, 2021 - 12:45 PM (IST)

कौशांबी: यूपी के कौशांबी जिले के गांव में ज़हरीला खाना खाने से एक ही परिवार के 5 लोगों की हालत बिगड़ गई। एक वृद्ध महिला की घर में ही मौत हो गई, जबकि इलाज़ के लिए ले जाते समय मां एवं बेटे की रास्ते मे मौत हो गई। दो लोगों की हालत गंभीर होने पर को प्रथमिक उपचार के बाद प्रयागराज के एसआरएन रेफर किया गया। जहां पर उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। मामले की सूचना मिलने के बाद अपर पुलिस अधीक्षक ने जिला अस्पातल पहुंचकर परिजनों से पूछताछ की। पुलिस ने तीनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के भेजा दिया है।

सरायअकिल थाना क्षेत्र के चक पिन्हा गांव में बीती रात 55 वर्षीया शिवकली का परिवार लगभग 9 बजे खाना खाकर सोने की तैयारी कर रहा था, लेकिन अचानक क़रीब 11 बजे वृद्ध शिवकली की तबियत बिगड़ने लगी। देखते ही देखते शिवकली की बड़ी बहु सीमा, 30 वर्षीय लड़का कंधई, 5 वर्षीय पोता और छोटी बहू संगीता की भी तबियत ख़राब हो गई। सभी लोगों को उल्टी होने लगी, कई उल्टी के बाद शिवकली ने घर पर ही दम तोड़ दिया। इसकी जानकारी हुई तो ग्रमीणों ने अपने निजी वाहन से सभी बीमार को जिला अस्पातल इलाज़ के लिए ले जा रहे थे, लेकिन रास्ते मे ही सीमा और उसके बेटा डीएम की भी सांसे थम गई। जिला अस्पातल में दोनो को मृत घोषित कर दिया। वहीं बीमार कंधई और संगीता को प्रथमिक उपचार के बाद प्रयागराज के एसआरएन रेफर कर दिया। जहां पर उनकी हालत ठीक बताई जा रही हैं। 

उधर, घटना की जानकारी पुलिस को मिलते ही सरायअकिल थाने की फ़ोर्स मौका ए वारदात पर पहुंच कर तफ्तीश में जुट गई। थोड़ी देर बाद चायल सीओ श्याम कांत भी पहुंच गए। पूछताछ के दौरान कंधई के बेटे मोहित एवं बेटी मोहनी ने बताया कि उन लोगों ने रात को भोजन नहीं किया था। जबकि उसके परिवार के सभी लोगों ने खाना खाया था। पुलिस ने छानबीन शुरू की तो आटे में जहर की महक आ रही थी। बच्चों ने यह भी बताया कि फसलों को रोगों से बचाने के लिए एक मशीन में दवा डालकर छिड़काव किया गया था। ऐसे में पुलिस को आशंका हुई कि शायद दवा आटे में चली गई थी। जिसकी वजह से यह घटना हुई। पुलिस ने आटा एवं मशीन को कब्जे में लेकर जांच के लिए भेज दिया। वहीं शवों को भी कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। तीन मौतों से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj