UP: बेटी पैदा होने पर सास ने दिया बहु को जहर, मामला दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Aug 29, 2017 - 09:48 AM (IST)

सहारनपुरः उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में मानवता को शर्मसार करता एक मामला सामने आया है। जहां बेटी पैदा होने पर एक सास ने बहु को सबक सिखाने के चक्कर में जहर दे दिया। जिसके बाद पीड़िता की हालत गंभीर होने के चलते उसे जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है। वहीं पीड़िता के पिता की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

दरअसल मामला थाना फतेहपुर के गांव चौबारा का है। जहां के निवासी सफदर खान की 22 वर्षीय पुत्री गुलिस्तां की शादी पिछले वर्ष थाना क्षेत्र के ही गांव जजनेर निवासी यासीन के साथ हुई थी। सफदर बीती सुबह बेटी गुलिस्तां की जहर सेवन से बिगड़ी हालत के चलते जिला अस्पताल पहुंचा। वहां गुलिस्ता की गोद में उसकी नवजात बेटी भी थी।

सफदर का आरोप है कि शादी के बाद से ही उसकी बेटी को ससुराल के लोग दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे। 15 दिन पूर्व गुलिस्तां ने एक बेटी को जन्म दिया तो उस पर सास और पति का कहर टूट पड़ा। उन्होंने बच्चे की पैदाइश के बाद काफी सामान भी बेटी के ससुरालियों को सौंपा, मगर वह खुश नहीं हुए।

पिता का यह भी आरोप है कि दवाई बताते हुए सास ने गुलिस्तां को जहर दे दिया, जिसे खाने के बाद उसकी हालत बिगड़ गई थी। रात भर वह ससुराल में ही पड़ी रही। सवेरे ग्रामीणों से उन्हें जानकारी हुई तो वह बेटी की ससुराल पहुंचे और फिर वहां से थाने आए जहां आरोपी सास और पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की तहरीर भी दी है। जिला अस्पताल में पीड़िता का उपचार चल रहा था।