कलयुगी मां ने 4 महीने की मासूम बेटी के मुंह में कपड़ा ठूंस दबा दी नाक, हाथ-पैर चलाना बंद किया तो...

punjabkesari.in Wednesday, Dec 26, 2018 - 12:12 PM (IST)

लखनऊः लखनऊ में कलयुगी मां की एक ऐसी करतूत सामने आई है, जिसने पूरे शहर को हिला कर रख दिया है। जहां एक मां ने अपनी अपनी 4 महीने की मासूम बच्ची को मुंह में कपड़ा ठूस कर नाक दबा दिया। जिसके बाद बच्ची की सांस ना ले पाने की वजह से तड़प-तड़प कर मौत हो गई। मामले की जानकारी होते ही पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है।

जानिए पूरा मामला
मामला इंदिरा नगर थाना क्षेत्र का है। यहां के निवासी ब्रजनंदन तिवारी गुजरात में इंजीनियर है। उनकी पत्नी, मां और 4 माह की बच्ची लखनऊ में रहते थे। उनकी पत्नी शुभरा डिप्रेशन ग्रसित थी और उसका इलाज चल रहा था। बताया जा रहा है कि सोमवार रात को ही 4 महीने की मासूम बच्ची हत्या कर दी थी। मासूम की चीख न सुनाई दे इसके लिए मां ने बच्ची के मुंह में रूमाल ठूंसा, इसके बाद नाक दबा दी। जब मासूम ने हाथ पैर चलाना बंद कर दिया तो उसने नाक छोड़ी।

सुबह कमरा खोला तो बेड पर मिला मासूम का शव
महिला की सास का कहना है कि सोमवार रात को सभी लोग साथ खाना खाए। इसके बाद शुभ्रा अपनी 4 महीने की बेटी अद्विता को लेकर कमरे में सोने चली गई। बेटा बाहर ड्राइंगरूम में सोफे पर सो रहा था और वह खुद दूसरे कमरे में थी। सास के अनुसार, सुबह करीब सवा 6 बजे बहू शुभ्रा ने दरवाजा खोला और व्रजनंदन से कहा कि बेटी को मार दिया। बेटी का शव बेड पर पड़ा था। व्रजनंदन ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी।

कब्जे में लिया पुलिस ने शव
भारी निरीक्षक इंदिरानगर अमित कुमार दुबे के मुताबिक, हत्या की सूचना पर अपार्टमेंट में पुलिस पहुंची। वहां 4 माह की अद्विता का शव बेड पर पड़ा मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लिया।

कई बिंदुओं पर होगी जांच
अपर पुलिस अधीक्षक हरेंद्र कुमार आरोपी मां को पुलिस ने घर से गिरफ्तार कर लिया है। मामले में कई बिंदुओं पर पुलिस पड़ताल कर रही है। खासकर की कहीं बेटी होने पर प्रताड़ित होने केबाद तो हत्या नहीं की गई। अगर जांच में यह बात सही पाई गई तो जो भी जिम्मेदार होगा। उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

Tamanna Bhardwaj