दूध मांगने पर मां ने 8 महीने के मासूम को गला दबाकर मारा, बोली- चीखें नहीं हो रही थी बर्दाश्त

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2019 - 05:44 PM (IST)

कन्नौजः एक मां ने ऐसा काम किया है, जिससे सुनकर बच्चे अब अपनी मां से भी डरने लगेंगे। मामला कन्नौज का है। जहां एक मां को उसके मासूम बच्चे का देर रात को भूख से चीखना इतना बुरा लगा कि उसने बच्चे की गला घोंटकर हत्या कर दी। मां का कहना है कि वह दूध खरीदने का इंतजाम नहीं कर पाई, इसलिए उसने बच्चे को मार डाला।

मामला छिबरामऊ के मोहल्ला बिरतिया का है। यहां का रहने वाला शाहिद उर्फ शालू मुंबई में नौकरी करता है। उसकी पत्नी रुखसार कन्नौज के छिबरामऊ स्थित एक मोहल्ले में बने घर में तीन बच्चों के साथ रह रही है। आसपास के लोगों की मानें तो रुखसार का 8 माह का पुत्र अहद तीन दिन से भूखा था। रुखसार बेटे के लिए दूध का इंतजाम नहीं कर पा रही थी। तीनों बच्चे उससे बार-बार खाना मांग रहे थे। रात से ही अहद दूध के लिए तेज आवाज में रो रहा था। पूरी रात उसे पानी पिलाने का प्रयास करने वाली रुखसार उसका दर्द बर्दाश्त नहीं कर पाई। उसने भूखे अहद का गला दबाकर चीख हमेशा के लिए शांत कर दी।

वहीं जब अगली सुबह बेटा कुछ हलचल नहीं कर रहा था तो मां चुप चाप बैठी रही। जब परिजन बच्चे के पास जाने लगे तो वह सबको डांटने लगी। जिसके बाद रुखसार की बड़ी बेटी ने बताया कि मां ने भाई को गला दबा कर मार दिया। पुलिस के सामने जब 4 साल की बेटी ने हकीकत बयां की तो सुनने वालों का भी दिल रो पड़ा।

इस मामले की सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक मौके पर पहुंचे। पुलिस ने रूखसार से पूछताछ की तो उसने कहा कि तीन दिन से बच्चों के खाने का इंतजाम करने को लेकर परेशान थी, सौ रुपये उधार लेकर आई थी। तीन दिन से बच्चे के लिए दूध भी नहीं जुटा पा रही थी। उसने बच्चे को नींबू और शक्कर का घोल पिला दिया। इससे उसकी मौत हो गई। रूखसार बोली जब बच्चे भूखे थे तब कोई भी नहीं आया और आज भीड़ जुट गई है। पुलिस ने रूखसार को हिरासत में ले लिया है।





 

Tamanna Bhardwaj