मां पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस का संचालन शुरू, रेलमंत्रीने दिखाई झंडी

punjabkesari.in Saturday, Feb 27, 2021 - 07:34 PM (IST)

पीलीभीत: उत्तराखंड राज्य के टनकपुर से राजधानी दिल्ली के लिए पूर्णागिरि जन शताब्दीएक्सप्रेस रेल सेवा का शुक्रवार से संचालन प्रारम्भ हो गया है।      इज्जतनगर मंडल के पीआरओ राजेन्द्र सिंह ने यहां यह जानकारी दी।उन्होंने बताया कि आज दोपहर करीब एक बजे केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल ने वर्चुअलरूप से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। फूल मालाओं से सजी-धजी रेल गाड़ीआकर्षण का केंद्र रही। पीलीभीत जंक्शन पर सैकड़ों की तादात में लोगों ने ट्रेन कास्वागत किया।

उन्होंने बताया कि 27 फरवरी से ये ट्रेन रोजाना 11 बजकर 25 मिनट परटनकपुर से दिल्ली के लिए रवाना होगी जो 12 बजकर 35 मिनट परपीलीभीत जंक्शन पहुंचेगी। ये ट्रेन रात 9 बजकर 35 मिनट परदिल्ली जंक्शन पहुंचेगी जो अगले सुबह अगले दिन 6 बजकर 10 मिनट परदिल्ली से टनकपुर के लिए रवाना होगी।  सिंह ने बताया कि गाड़ी संख्या 05325 टनकपुर-दिल्लीपूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस विशेष ट्रेन का संचालन 27 फरवरी सेप्रतिदिन किया जाएगा।

गाड़ी में द्वितीय श्रेणी चेयर कार के 8 कोच केसाथ 2 वातानुकूलित कोच व जनरेटर कार के दो कोच लगाए गएहैं। सभी कोच एलएचबी हैं। गौरतलब है कि टनकपुर से दिल्ली के लिए सीधी ट्रेन सेवाशुरू होने से यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। ये ट्रेन कुमाऊं, पश्चिमीउत्तर प्रदेश समेत पड़ोसी देश नेपाल के लोगों के लिए लाइफ लाइन साबित होगी। इससेव्यापार को भी बढ़ावा मिलेगा। ट्रेन का नाम मां पूर्णागिरि एक्सप्रेस किए जाने सेउत्तर भारत के सुप्रसिद्ध मां पूर्णागिरि धाम को भी नई पहचान मिलेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static