बेटी की आबरू बचाने के लिए चंडी बनी मां, आरोपी भागे

punjabkesari.in Friday, Feb 01, 2019 - 03:04 PM (IST)

आगरा: वैसे तो बुजुर्गों की कहावत है कि नारी में मां दुर्गा व मां काली का अवतार होता है और यह कहावत आगरा में उस समय सच साबित हुई जब एक महिला ने अपनी बेटी की आबरू से खिलवाड़ कर रहे 3 आरोपियों को मां काली का रौद्र रूप दिखाते हुए लाठी-डंडों से पीट-पीटकर खदेड़ दिया। जानकारी मुताबिक बुधवार की देर शाम करीब 7 बजे थाना अछनेरा निवासी एक महिला अपनी पुत्री के साथ बाजार में खरीदारी करने के लिए आई थी। जब मां-बेटी बाजार से खरीदारी कर घर के लिए लौट रही थीं तभी पुत्री ने एक दुकान से सामान खरीदने की बात कही। इस पर बेटी अकेली ही दुकान पर चली गई लेकिन 15 मिनट के बाद भी जब पुत्री वापस नहीं लौटी तो महिला को चिंता हुई और उसने दुकान पर जाकर देखा तो दंग रह गई।

महिला ने देखा की उसकी पुत्री दुकान पर नहीं थी और समीप ही बने एक खाली मकान से चिल्लाने की आवाज आ रही थी जिसे सुनकर महिला ने मकान में झांककर देखा तो 3 युवकों ने उसकी पुत्री को पकड़ रखा था और उसके साथ जबरदस्ती कर रहे थे। जिसे देख महिला ने हिम्मत करते हुए शोर मचाया और समीप ही खड़े पेड़ से एक डंडा तोड़कर आरोपियों पर टूट पड़ी।

महिला के अंदर काली का रूप देख आरोपियों के हाथ-पैर फूल गए और उन्होंने वहां से भागने में ही अपनी गनीमत समझी। वहीं महिला के शोर की आवाज पर एकत्रित हुए लोगों ने उसके इस साहस भरे कदम की सराहना करते हुए घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए खोजबीन की लेकिन आरोपी पुलिस के हाथ नहीं लग सके। वहीं पुलिस ने पीड़ित महिला की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया है।

Anil Kapoor