लॉकडाउन के दौरान बीमार बेटे को गोद में लेकर 30 किमी पैदल चली मां

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 05:42 PM (IST)

चित्रकुटः कोरोना के बढ़ते प्रकोप को कम करने के लिए प्रधानमंत्री ने 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है। इस दौरान कोई भी संसाधन न चलने से कई रोगी व उनके परिजनों को परेशानी हो रही है। उत्तर प्रदेश के चित्रकुट से ऐसा ही मामला सामने आया है जहां एक मां बीमार बेटे का इलाज कराने के लिए लगभग 30 किमी पैदल चलकर निजी अस्पताल पहुंची।

बता दें कि मायादेवी चित्रकुट के ऐंचवारा की रहने वाली हैं। मायादेवी ने बताया कि उसका परिवार गुप्त गोदावरी के पास रहता है। बुधवार की दोपहर से उसके एक साल के बेटे की तबियत ज्यादा खराब हो गई। आस-पास के डॉक्टरों से  इलाज कराया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। इसके बाद वह परेशान होकर परिजनों के साथ पैदल ही गुप्त गोदावरी से कर्वी मुख्यालय लगभग 30 किमी चलकर आई। स्टेशन रोड स्थित डा. सुरेंद्र अग्रवाल के क्लीनिक में उसका इलाज किया गया। बच्चे की हालत में सुधार होते ही मां व परिजनों की चेहरे पर मुस्कान बिखर गयी। 

इस दौरान पैदल आने से मां व उसके परिजनों की भी हालत खराब हो गई थी। स्थानीय समाजसेवी गणेश मिश्रा आदि युवकों ने इसकी जानकारी होते ही मां व बच्चे को पानी बिस्कुट आदि का इंतजाम किया। इलाज के कुछ घंटे बाद बच्चे की हालत में काफी सुधार हुआ।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static