मां मेरा क्या कसूर... 9 महीने कोख में रखकर मरने के लिए छोड़ा, अस्पताल के टॉयलेट में मिला बच्ची का शव

punjabkesari.in Saturday, Dec 17, 2022 - 07:07 PM (IST)

मेरठः यूपी के मेरठ के एक अस्पताल में नवजात बच्ची का शव मिलने से अफरा-तफरी मच गई। अस्पताल प्रशासन ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है, ताकि ये पता चल सके कि बच्ची को मौत कब और कैसे हुई है।

जानें क्या है पूरा मामला
बता दें कि घटना मेरठ जिले के प्यारेलाल शर्मा जिला अस्पताल की है। जहां की इमरजेंसी वार्ड के पास स्थित एक पुरुष शौचालय में एक नवजात बच्चे का शव खून से लथपथ मिलने से हड़कंप मच गया। दरअसल जब एक शख्स शौचालय में गया तो उसने टॉयलेट की सीट में खून से लथपथ पड़ा नवजात का शव देखा, जो कि सीट में फंसा हुआ था। जिसे देख वह दंग रह गया। आनन-फानन में शख्स ने इस बात की सूचना अस्पताल प्रशासन को दी। सूचना पाकर मौके पर ड्यूटी इंचार्ज डॉक्टर हर्षल सिंह परिहार पहुंचे। उन्होंने शव शौचालय से निकालकर मोर्चरी में रखवाया दिया और इस बात की सूचना पुलिस प्रशासन को दी।

सूचना पर पहुंची पुलिस अस्पताल में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। इस मामले में जानकारी देते हुए जिला अस्पताल के हर्षल सिंह परिहार ने बताया कि वो 2:00 बजे ड्यूटी पर आए थे और मरीजों को देख रहे थे। इसी दौरान किसी ने उन्होंने एक नवजात का शव शौचालय में पड़े होने की सूचना दी। जिसे मोर्चरी में रखवा दिया गया है। अभी यह पता नहीं चला है कि यह बच्चा किसका है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं, मेरठ के जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बताया कि जिला अस्पताल में नवजात का शव मिलने की सूचना मिली थी। शव का पोस्टमार्टम किया जा रह है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

माना जा रहा है कि किसी व्यक्ति ने लड़की पैदा होने पर नवजात को पहले मौत के घाट उतार दिया। उसके बाद टॉयलेट में फेंका गय। ऐसे में सरकार के बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओं की सारी मुहिम बेअसर होती नजर आ रही है। जिला अस्पताल में बच्ची के शव मिलने के बाद यही अंदेशा जताया जा रहा है कि किसी ने बेटी होने पर उसको मौत के घाट उतारा है। 
 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj