मथुराः को-पायलट अखिलेश के पार्थिव शरीर को देख बेहोश हुईं मां-पत्नी, छोटे भाई ने दी मुखाग्नि

8/9/2020 11:36:14 AM

मथुरा/ कोझिकोडः केरल के कोझिकोड में विमान हादसे में मारे गये एयर इंडिया एक्सप्रेस आईएक्स 1344 चालक पायलट कैप्टन दीपक वसंत साठे तथा सह चालक अखिलेश कुमार के पार्थिव शरीर उनके परिजनों को सौंप दिया गया। अखिलेश शर्मा का पार्थिव शरीर रविवार सुबह मथुरा पहुंचा। शव घर पहुंचते ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। गर्भवती पत्नी और मां रोते-रोते बेहोश गईं। इसके बाद श्मशान घाट पर छोटे भाई राहुल ने मुखाग्नि दी। 
PunjabKesari
वहीं अंतिम संस्कार में एयर इंडिया के अधिकारी शामिल हुए, लेकिन स्थानीय मंत्रियों और जिला प्रशासन की अनदेखी से हर कोई हैरान रहा। 10 दिन बाद अखिलेश की पत्नी की डिलीवरी होनी है। डॉक्टर भूदेव की मौजूदगी में स्वास्थ्य टीम गर्भवती पत्नी के स्वास्थ्य पर नजर बनाये हुए है। उधर परिजनों की मांग है कि अखिलेश को शहीद का दर्जा दिया जाए। अखिलेश के पिता ने बिलखते हुए कहा कि उनकी बहू गर्भवती है। बेटे की चिता ठंडी होने से पहले बहू को नौकरी दी जाए, ताकि वह बच्चे को पाल सके।
PunjabKesari
कोझिकोड के कलेक्टर श्रीराम संबाशिव राव ने बताया कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद दोनों पायलटों के पार्थिव शरीर को शाम के समय उनके परिजनों को सौंप दिया गया। उत्तर प्रदेश के मथुरा निवासी अखिलेश कुमार अपने पीछे पत्नी मेघा को छोड़ गए हैं। उन्होंने 2017 में शादी की थी। उनके दो छोटे भाई, बहन और माता-पिता भी जीवित हैं। 
PunjabKesari
मलप्पुरम के कलेक्टर के. गोपालकृष्णन ने बताया कि उनके पार्थिव शरीर को एआईआई अधिकारियों के साथ आए उनके परिवारों को सौंपा गया। उल्लेखनीय के है कि वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से कोझिकोड आया एयर इंडिया का विमान शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में 18 लोगों की मृत्यु हो गयी थी और 173 लोग घायल हुए थे। 


Tamanna Bhardwaj

Related News