मथुराः को-पायलट अखिलेश के पार्थिव शरीर को देख बेहोश हुईं मां-पत्नी, छोटे भाई ने दी मुखाग्नि

punjabkesari.in Sunday, Aug 09, 2020 - 11:36 AM (IST)

मथुरा/ कोझिकोडः केरल के कोझिकोड में विमान हादसे में मारे गये एयर इंडिया एक्सप्रेस आईएक्स 1344 चालक पायलट कैप्टन दीपक वसंत साठे तथा सह चालक अखिलेश कुमार के पार्थिव शरीर उनके परिजनों को सौंप दिया गया। अखिलेश शर्मा का पार्थिव शरीर रविवार सुबह मथुरा पहुंचा। शव घर पहुंचते ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। गर्भवती पत्नी और मां रोते-रोते बेहोश गईं। इसके बाद श्मशान घाट पर छोटे भाई राहुल ने मुखाग्नि दी। 

वहीं अंतिम संस्कार में एयर इंडिया के अधिकारी शामिल हुए, लेकिन स्थानीय मंत्रियों और जिला प्रशासन की अनदेखी से हर कोई हैरान रहा। 10 दिन बाद अखिलेश की पत्नी की डिलीवरी होनी है। डॉक्टर भूदेव की मौजूदगी में स्वास्थ्य टीम गर्भवती पत्नी के स्वास्थ्य पर नजर बनाये हुए है। उधर परिजनों की मांग है कि अखिलेश को शहीद का दर्जा दिया जाए। अखिलेश के पिता ने बिलखते हुए कहा कि उनकी बहू गर्भवती है। बेटे की चिता ठंडी होने से पहले बहू को नौकरी दी जाए, ताकि वह बच्चे को पाल सके।

कोझिकोड के कलेक्टर श्रीराम संबाशिव राव ने बताया कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद दोनों पायलटों के पार्थिव शरीर को शाम के समय उनके परिजनों को सौंप दिया गया। उत्तर प्रदेश के मथुरा निवासी अखिलेश कुमार अपने पीछे पत्नी मेघा को छोड़ गए हैं। उन्होंने 2017 में शादी की थी। उनके दो छोटे भाई, बहन और माता-पिता भी जीवित हैं। 

मलप्पुरम के कलेक्टर के. गोपालकृष्णन ने बताया कि उनके पार्थिव शरीर को एआईआई अधिकारियों के साथ आए उनके परिवारों को सौंपा गया। उल्लेखनीय के है कि वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से कोझिकोड आया एयर इंडिया का विमान शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में 18 लोगों की मृत्यु हो गयी थी और 173 लोग घायल हुए थे। 

Tamanna Bhardwaj