महिला होमगार्ड ने अधिकारियों पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप (Watch Video)

punjabkesari.in Thursday, Oct 22, 2015 - 05:20 PM (IST)

मऊ (विवेक त्रिपाठी): मऊ जनपद में एक बार फिर महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं और यहां एक महिला होमगार्ड से छेड़खानी का मामला सामने आया है । महिला होमगार्ड ने होमगार्ड कमान्डेंट अरुण कुमार सिंह और बी ओ गुलाब सिंह के उपर छेड़खानी का आरोप लगाया है । इससे आक्रोशित होकर जनपद के तमाम होमगार्ड अपना कार्य बहिष्कार कर आज मड़ईघाट इलाके पर पहुंचकर कमान्डेंट और बी ओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी व प्रदर्शन किया और साथ ही महिला होमगार्ड को इंसाफ दिलाने की मांग की।

पीड़ित महिला होमगार्ड ने कहा कि ड्यूटी के नाम पर हमको एक घर पर बुलाया गया जहां पहले से लडकी मौजूद थी। उसके बाद हमको अंदर बुलाया गया मना करने पर मेरी वर्दी फाड़ दी और मेरे साथ कमान्डेंट और बी ओ ने छेड़खानी शुरु कर दी। किसी तरह हम वहा से भाग निकले। हमको इंसाफ चाहिए इसके लिए हम लड़ेंगे ।वहीं दूसरी महिला होंगार्ड ने कहा कि हमारी ड्यूटी 1 जून 2015 में कोपागंज थाने में लगी थी और कम्पनी के कमांडर ने नशे में धुत होकर कहा कि तुम कई दिनों से ड्यूटी नही आ रही हो मैंने कहा कि हम रोज़ ड्यूटी पर आ रहे है।

इस बात को लेकर मुझे गंदी गालियां देने लगे और कहने लगे कि कमान्डेंट से कहकर तुम्हारी नौकरी ले लूंगा। हमने कहा कि मेरी रोज़ी-रोटी का सवाल है ऐसा न कीजिए। उसके कम्पनी कमान्डर ने मुझसे कहा कि तुम मुझे और कमान्डेंट साहब को खुश कर दो । मैने इस बात का विरोध किया तो उन्होंने मुझे एक कारण बताव नोटिस भेज दिया है और आज हम यहां पर है। इस मामले में कमान्डेंट ने कहा कि ये लोग सही तरीके से अपना कार्य नही कर रहे है इसलिए मैंने इन्हें नोटिस भेजा है । इन्होंने मेरे ऊपर गलत आरोप लगाया गया है ।फिलहाल जांच में दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा।