सांसद हरिबंश सिंह समेत दर्जनों पर हत्या का प्रयास करने का मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Nov 11, 2017 - 12:08 PM (IST)

जौनपुरः उत्तर प्रदेश के जौनपुर में खुटहन ब्लाक प्रमुख सरयूदेई के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर हुए बवाल का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा। इस मामले में पुलिस ने प्रतापगढ़ के सांसद हरिबंश सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही जानलेवा हमला करने के आरोप में उनके पुत्र और 2 भतीजों समेत कई लोगों  पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

क्या है मामला ?
दरअसल 6 नवम्बर को खुटहन ब्लाक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास बैठक थी। वहीं गांव के निवासी राजीव कुमार यादव निर्धारित समय से 1 घंटा पहले ब्लाक परिसर में अपने समर्थकों से साथ प्रतीक्षा में बैठे थे। तभी प्रतापगढ़ के सांसद हरिबंश सिंह व सांसद पुत्र पूर्व ब्लाक प्रमुख रमेश सिंह, सांसद के भतीजे राना सिंह, अजीत सिंह पुत्रगण लालसाहब सिंह और क्षेत्र पंचायत सदस्य सूबेदार सिंह 1 दर्जन गाड़ियों के काफिले के साथ पहुंचे।

लोगों पर किया जानलेवा हमलाः राजीव
राजीव कुमार का आरोप है कि सांसद एवं परिवार के लोगों द्वारा ललकारने पर वाहनों में बैठे सभी असलहाधारियों ने परिसर में बैठे लोगोें पर फायर करते हुए जानलेवा हमला किया। जिसके कारण वहां भगदड़ मच गई। राजीव का कहना है कि हम लोग किसी तरह से जान बचाकर भागे। अन्यथा हम लोगों की हत्या हो सकती थी। उसके बाद कुछ सदस्यों को धमकी देते हुए सांसद हरिबंश सिंह अपने साथ उठा ले गए। उसमें कुछ लोग घायल भी हुए है।

सांसद हरिबंश सिंह व उनके साथियों पर मुकदमा दर्ज
राजीव की तहरीर पुलिस ने सांसद हरिबंश सिंह उनके पुत्र पूर्व ब्लाक प्रमुख रमेश सिंह, भतीजे राना सिंह अजीत सिंह समेत कई लोगों के खिलाफ धारा 147 ,148, 149, 352, 307, 504, 506, 336, 323, 34, 427 और 7 के तहत मुकदमा दर्ज करके तफ्तीश शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि ब्लाक प्रमुख खुटहन सरयू देवी के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर सोमवार को मतदान के दौरान दोनों पक्षों के समर्थकों में गाली-गलौज के बाद पथराव और फायरिंग हो गई। भगदड़ के बीच कुछ लोगों ने प्रतापगढ़ सांसद के खेमे की एक गाड़ी में आग लगा दी और कई गाड़ियों के शीशे तोड़ डाले। पथराव में 6 लोग घायल हो गए। पुलिस ने इस मामले में 17 लोगों को हिरासत में लिया है।