लोकसभा चुनाव से पहले अपना दल में एक और विभाजन, MP हरिवंश सिंह ने बनाई नई पार्टी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 26, 2019 - 11:01 AM (IST)

लखनऊः लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंके जाने में अब कुछ समय ही बाकी रह गया है। ऐसे में उत्तर प्रदेश में पार्टियों के मतभेद खुलकर सामने आने लगे हैं। दो टुकड़ों में बंटने के बाद अपना दल में एक और विभाजन हो गया है। अब प्रतापगढ़ से सांसद हरिवंश सिंह ने नई पार्टी का गठन कर लिया है। उन्होंने अपनी पार्टी का नाम अखिल भारतीय अपना दल रखा है।

हरिवंश सिंह ने कहा कि परिवार में आपसी विवाद के कारण पार्टी पहले ही दो टुकड़ों में विभाजित हो चुकी है। इतना ही नहीं मामला हाईकोर्ट में लंबित है। सांसद ने आरोप लगाया कि मैंने पौने पांच साल पार्टी के लिए समर्पित कर दिए, लेकिन अब कृष्णा पटेल मेरी सीट से चुनाव लड़ना चाहती हैं। वहीं हरिवंश के बयान से किनारा करते हुए अपना दल एस के अध्यक्ष आशीष पटेल ने कहा कि हम पहले ही उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा चुके हैं।

ज्ञात हो कि अपना दल में मां-बेटी की लड़ाई की शुरूआत उपचुनाव से हुई थी। वाराणसी की रोहनिया सीट से केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल की मां कृष्णा पटेल चुनाव हार गईं। इसके बाद उन्होंने अनुप्रिया पर गंभीर आरोप लगाए और विधानसभा चुनाव आते-आते पार्टी दो भागों में बंट गई। वहीं अनुप्रिया ने भी अपना दल एस नाम से नई पार्टी का गठन कर लिया।

Deepika Rajput