नैनी जेल में बंद पूर्व सांसद धनंजय सिंह की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, MP-MLA कोर्ट ने तय किए आरोप

punjabkesari.in Monday, Mar 08, 2021 - 10:54 AM (IST)

जौनपुर/प्रयागराज: पूर्व सांसद धनंजय सिंह की मुश्किलें इन दिनों कम होने के नाम ही नहीं ले रही हैं। जौनपुर जिले के केराकत थाने में दर्ज गैंगस्टर के एक पुराने मामले में प्रयागराज की एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने धनंजय सिंह सहित 4 लोगों के खिलाफ आरोप तय कर दिए हैं। इसके बाद से नैनी जेल में बंद धनंजय सिंह की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। साल 2010 में जौनपुर के केराकत थाना क्षेत्र में हुए दोहरे हत्याकांड में धनंजय सिंह और उनके 3 करीबियों के नाम सामने आए थे । 2011 में धनंजय सिंह सहित 4 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया गया था, जिसकी सुनवाई प्रयागराज की एमपी-एमएलए कोर्ट में चल रही थी।

इस मामले में नामजद अभियुक्त धनंजय सिंह ने साल 2017 में जौनपुर के खुटहन थाने में दर्ज एक मामले में सरेंडर किया था, जिसके बाद कोर्ट ने गैंगस्टर के मामले में भी सुनवाई करते हुए आरोप तय कर दिए हैं। इस दौरान 3 अन्य अभियुक्त भी कोर्ट में मौजूद थे। अभियोजन पक्ष को सुनने के बाद एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट के जज आलोक कुमार श्रीवास्तव ने गैंगेस्टर के तहत दर्ज मुकदमें में आरोप तय कर दिए। इसके बाद जल्द ही मुकदमे में गवाही की प्रक्रिया शुरू होगी।

सरकारी वकील गुलाब चंद्र अग्रहरि के मुताबिक सरकार ने कहा कि आपराधिक छवि के लोगों के खिलाफ दर्ज गंभीर मुकदमों में तेजी लाई जाए। उसी कड़ी में बाहुबली धनंजय सिंह पर दर्ज गैंगेस्टर के मुकदमें में भी अब तेजी आएगी। उन्होंने कहा कि ‘अभियोजन को सुनने के बाद कोर्ट ने धनंजय सिंह के आपराधिक इतिहास को देखते हुए उनके ऊपर दर्ज मुकदमें में आरोप तय किया है। अब जल्द ही इस मामले में गवाही शुरू होगी, जिससे धनंजय सिंह के जेल से जल्द बाहर आने में मुश्किलें आएंगी।

उल्लेखनीय है कि लखनऊ में हुए पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड में धनंजय सिंह का नाम सामने आने के बाद से लगातार वह फरार चल रहा था। पुलिस ने धनंजय सिंह की गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम का ऐलान किया था। धनंजय सिंह के सभी ठिकानों पर पुलिस की छापेमारी जारी थी। बीते शुक्रवार को बाहुबली धनंजय सिंह यूपी पुलिस को चकमा देते हुए प्रयागराज की एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में साल 2017 के मुकदमें में सरेंडर कर दिया, जिसके बाद कोर्ट ने धनंजय सिंह को न्यायिक अभिरक्षा में नैनी सेंट्रल जेल भेज दिया।

Content Writer

Anil Kapoor