सांसद शरद त्रिपाठी ने विधायक राकेश सिंह पर की जूतों की बारिश, वीडियो हुआ वायरल

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2019 - 11:25 AM (IST)

संतकबीरनगरः उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर जिले में शिलान्यास पट्टिका पर अपना नाम नहीं होने से बिफरे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद ने पार्टी विधायक की भरी सभा में जूते से पिटाई कर दी। कलेक्ट्रेट सभागार में बुधवार को यह अप्रिय हालात उस समय पैदा हुये जब प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा एवं प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशुतोष टण्डन की अध्यक्षता में जिला योजना समिति की बैठक चल रही थी। इस दौरान एक शिलान्यास पट्टिका पर अपना नाम न होने से बिफरे सांसद शरद त्रिपाठी ने विधायक मेंहदावल राकेश कुमार सिंह बघेल की जूते से जमकर पिटाई की। दोनों के बीच अभद्र भाषा का भी जमकर इस्तेमाल हुआ।

घटना को लेकर दोनों पक्षों के सैकड़ों कार्यकर्ता आमने सामने आ गए और जमकर नारेबाजी की। मौके पर तनाव के मद्देनजर भारी पुलिस बल बुला लिया गया। समाचार लिखे जाने तक सांसद जिलाधिकारी के चैंबर में छिपे हुए थे और बाहर विधायक अपने समर्थकों के साथ जमे हुए हैं। घटना के तत्काल बाद जिले के प्रभारी मंत्री लखनऊ रवाना हो गए। अधिकारी उन्हें विदा भी नहीं कर सके।

पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने बताया कि बैठक के दौरान दोनों पक्षों में कहासुनी और मारपीट की घटना हुई है। दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बैठक के दौरान सांसद शरद त्रिपाठी ने अधिशासी अभियंता लोनिवि (प्रांतीय खण्ड) ए.के. दूबे से विधानसभा क्षेत्र मेंहदावल के कुछ शिलान्यास/लोकार्पण पट्टिकाओं पर सि$र्फ विधायक का नाम होने पर डांट लगाई।

विधायक राकेश सिंह बघेल के विरोध जताने पर सांसद भड़क गए और गाली गलौज करने लगे। जवाब में विधायक ने भी गाली दी। इस पर सांसद ने जूता निकाल कर विधायक की जमकर पिटाई शुरू कर दी। यह स्थिति देखकर प्रभारी मंत्री सहित सभी अधिकारी व समिति के सदस्य अवाक रह गए और मंत्री बैठक से उठकर चले गए।

विधायक भी मारपीट का जवाब देते लेकिन अधिकारियों और पुलिस कर्मियों ने उन्हें पकड़ लिया। अधिकारियों ने सांसद को जिलाधिकारी के चैंबर में बैठा दिया। इस दौरान राकेश सिंह बघेल के समर्थक जुट गए और बाद में सांसद शरद त्रिपाठी के समर्थक भी आ गए। दोनों पक्षों में जमकर नारेबाजी होती रही। अधिकारी और पुलिस बल असहाय महसूस कर रहे थे।

Tamanna Bhardwaj