चंदौलीः दुरंतो एक्सप्रेस में पुलिस ने बरामद किया 6 किलो सोना, तस्कर गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jul 24, 2018 - 11:54 AM (IST)

चंदौलीः चंदौली के मुग़लसराय स्टेशन पर जीआरपी ने दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन से 6 किलो सोने की सिल्ली के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। तस्कर सोने की ये खेप हावड़ा से नई दिल्ली ले कर जा रहा था। मामले की सूचना डीआरआई विभाग को दी गई, जो मौके पर पहुंच कर कार्रवाई में जुट गई है। बरामद सोने की कीमत करीब 1.80 करोड़ रुपए बताई जा रही है। 

दरअसल जीआरपी की टीम मुग़लसराय स्टेशन पर चेकिंग कर रही थी। इस दौरान प्लेटफार्म संख्या 06 पर हावड़ा से दिल्ली जा रही दुरंतो एक्सप्रेस पहुंची। ट्रेन के पहुंचते ही प्रभारी निरीक्षक आरके सिंह के साथ जीआरपी की टीम ने ट्रेन के ऐसी कोच की चेकिंग शुरू की। इसी दौरान A1 कोच के 37 नंबर सीट पर सवार युवक की तलाशी ली तो उसके पास से 6 सोने के सिल्ली बरामद हुई।

युवक को पकड़कर जीआरपी कोतवाली ले आई और पूछताछ शुरू की तो युवक ने अपना नाम शिवराज सिंह निवासी आनंद घड़ी रघुनाथपुर बुलंदशहर बताया। वजन कराने पर सोना 6 किलो मिला। जीआरपी ने इसकी सूचना कस्टम विभाग को दी। सूचना पाकर कस्टम विभाग की DRI टीम मौके पर पहुंची। जीआरपी ने तस्कर और सोने को DRI टीम के सुपुर्द कर दिया। जीआरपी इंस्पेक्टर ने बताया कि पकड़ा गया युवक कैरियर के रूप में काम कर रहा था। बता दें कि मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर बीते 3 महीने में 50 किलो सोना बरामद हो चुका है।  

गौरतलब है कि 20 जुलाई की रात इसी दुरंतो ट्रेन से जीआरपी आरपीएफ ने चेकिंग के दौरान  2 लोगों के पास से 2 करोड़ रूपए बरामद किया था। लगातार तस्कर हावड़ा से दिल्ली जाने वाली दुरंतो ट्रेन को तस्करी के लिए सॉफ्ट टारगेट बना रहे हैं। 


 
 

Ruby