अमेठी में बड़ा मुस्लिम चेहरा माने जाने वाले कांग्रेस के इस पूर्व विधायक ने ज्वाइन की BJP

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2019 - 11:59 AM (IST)

अमेठीः लोकसभा चुनावों के मद्देनजर असंतुष्ट नेताओं का दल बदलने का सिलसिला जारी है। उन्हें जहां से आस नजर आ रही है वह उसी का दामन थाम रहे हैं। इसी कड़ी में अमेठी में बड़ा मुस्लिम चेहरा माने जाने वाले डॉ. मोहम्मद मुस्लिम ने बसपा को झटका देते हुए बीजेपी ज्वाइन कर ली है।

डॉ. मुस्लिम ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीजेपी का दामन थामने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी से लोगों का मोह भंग हो चुका है। गांधी परिवार इतने वर्षों से अमेठी लोकसभा सीट से जीतता आ रहा है, लेकिन राहुल ने कभी अमेठी की सुध नहीं ली। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि स्मृति 2014 का चुनाव हार गई थीं, इसके बावजूद वह अमेठी के लोगों के सुख-दुख में खड़ी हैं। इससे मैं बहुत प्रभावित हुआ। जिसके चलते मैंने बीजेपी ज्वाइन करने का फैसला किया।

बता दें कि, डॉ. मुस्लिम रायबरेली के रहने वाले हैं और अमेठी की तिलोई से राजनीति में हैं। इस सीट से वो 2012 के यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर विधायक निर्वाचित हुए थे, जबकि उससे पहले 1996 में वो सपा के टिकट पर जीते थे। विधानसभा चुनाव 2017 से पहले डॉ. मुस्लिम कांग्रेस छोड़कर बसपा में शामिल हो गए थे। 


 

Deepika Rajput