मुख्तार अंसारी के फाइनेंसर कहे जाने वाले गणेश दत्त मिश्रा की 14 करोड़ 20 लाख की संपत्ति कुर्क

punjabkesari.in Wednesday, Oct 12, 2022 - 02:19 PM (IST)

गाजीपुर: जब से उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनी है, मुख्तार अंसारी और उसके सहयोगियों की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। ताजा मामला गाजीपुर का है। जहां बुधवार को सदर कोतवाली के श्री राम कॉलोनी इलाके में रहने वाले वाले गणेश दत्त मिश्रा की चार संपत्तियों को जिसकी कीमत करीब 14 करोड़ 20 लाख रुपए है। पुलिस के मौजूदगी में गैंगेस्टर एक्ट के तहत कुर्क कर ली गई है।

मुख्तार का फाइनेंसर कहलाता है गणेश
पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे ने मीडिया को बताया कि बुधवार की सुबह उनकी मौजूदगी में गणेश दत्त मिश्रा की सिटी एरिया में स्थित चार संपत्तियों को पुलिस के द्वारा गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क कर ली गई है। गणेश मिश्र दत्त का प्रॉपर्टी डीलिंग का बिजनेस है। वो मुख्तार अंसारी को उसके गैर कानूनी कामों के लिए पैसे फाइनेंस करने का काम करता है।



पिछले 3 महीने में मुख्तार गैंग की 133 करोड़ की संपत्ति जब्त

गाजीपुर के एसपी ने बताया कि मुख्तार अंसारी गैंग के अन्य सदस्यों के खिलाफ  कार्रवाई पहले भी होती रही है। इस तरह की कार्रवाई में  गणेश दत्त मिश्रा के आज चार संपत्तियां कुर्क की  गई है । जो सिटी एरिया में स्थित है। उन्होंने बताया कि विगत तीन से साढ़े तीन महीने के अंतर्गत मुख्तार गैंग की करीब 63 करोड़ की संपत्ति कुर्क कराई जा चुकी है । इसके अलावा गौकशी एनडीपीएस व अन्य मामलों की बात करें तो उसमें भी करीब 70 करोड़ की संपत्तियां कुर्क कराई जा चुकी हैं। इसके अलावा पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मुख्तार और उसके गैंग की अवैध संपत्तियों को पता लगाने के लिए एसपी सिटी और एसपीआरए के नेतृत्व में गठन किया गया है।



कार्रवाई के दौरान मौजूद रही भारी पुलिस फोर्स

मुख्तार के सहयोगी की संपत्ति जब्त करने के दौरान किसी भी प्रकार की अनहोनी को संभालने के लिए भारी पुलिस फोर्स को तैनात किया गया था। जिससे की किसी भी प्रकार की घटना होने पर संभाला जा सके।

Content Writer

Imran