एंबुलेंस मामले की जांच में सामने आया मुख्‍तार का नाम, UP के मऊ जिले से पहला आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Apr 06, 2021 - 08:02 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में डॉक्टर अलका राय के खिलाफ एंबुलेंस के फर्जी दस्‍तावेजों के संबंध में दर्ज मामले की जांच में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी का नाम सामने आया है। मामले में मुख्तार अंसारी समेत 5 लोगों का नाम शामिल करते हुए बाराबंकी जिले की पुलिस ने मऊ से एक आरोपी को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है।

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि पंजाब की रोपड़ जेल में बंद मुख्तार अंसारी की एंबुलेंस (यूपी 41 एटी 7171) के पंजीकरण कूटरचित दस्तावेज एवं बिना वैध प्रमाण-पत्र के संचालन करने के संबंध में शहर कोतवाली में डॉ. अलका राय के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि इस मामले की विवेचना के लिए पुलिस की 3 टीमें गठित की गई थी जिसमें एक टीम विवेचक निरीक्षक महेंद्र सिंह के नेतृत्व में मऊ जिले में गई थी। दूसरी टीम नवीन कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी हैदरगढ़ के नेतृत्व में पंजाब गई थी। निष्पक्ष जांच एवं पर्यवेक्षण के लिए एक एसआईटी का भी गठन किया गया था।

यमुना प्रसाद ने बताया कि मऊ गई टीम ने विवेचना के आधार पर जो जानकारी दी उसके अनुसार श्याम संजीवनी अस्पताल एवं रिसर्च सेंटर की डॉ. अलका राय, उनके सहयोगी डॉ. शेषनाथ राय, मुख्तार अंसारी, मुजाहिद, राजनाथ यादव व अन्य का नाम इस आपराधिक षड्यंत्र में सामने आया है। इनके खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया गया है। प्रसाद ने बताया कि इस प्रकरण में पुलिस ने राजनाथ यादव निवासी अहिरौली, थाना सरायलखंसी, जिला मऊ की गिरफ्तारी की है।

एसपी ने बताया शेष अन्य आरोपियों के विरुद्ध विधिक कार्रवाई चल रही है। इसके पहले, भारतीय जनता पार्टी के राज्‍यसभा सदस्‍य और उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक बृजलाल ने कहा कि लावारिस हालत में मिली एंबुलेंस कई राज खोलेगी और यह मुख्तार अंसारी के गले की फांस बनेगी। अंसारी को पंजाब में मोहाली की एक अदालत में इसी एंबुलेंस से ले जाया गया था। बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने सोमवार को बताया कि अंसारी को जिस एंबुलेंस में अदालत में ले जाया गया था, वह निजी एंबुलेंस निकली और पंजाब में एक ढाबे से लावारिस हालत में बरामद की गई है। इस एंबुलेंस की जांच के लिए एसआईटी भी गठित हो चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static