मुलायम ने ली चुटकी, कहा-गुलाम देश ही खेल रहे हैं क्रिकेट

punjabkesari.in Wednesday, Mar 23, 2016 - 02:55 PM (IST)

आजमगढ़(कुमार पितेश्वर)  संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में चीनी मिल का लोकार्पण करने पहुंचे सपा सुप्रीमों मुलायम सिंह ने क्रिकेट पर चुटकी ली है। मुलायम सिंह ने कहा है कि कई लोग विदेशी खेल क्रिकेट को इतना महत्व पता नहीं क्यों दे रहे हैं। उनके मुताबिक क्रिकेट हमेशा से ही गुलाम देश के लोग खेलते रहे हैं, विकासशील देशों के लिए क्रिकेट कोई मायने नहीं रखता है। बातों बातों में ही उन्होंने अमेरिका, लंदन, रूस सहित कई विकसित देशों का उदाहरण भी दे डाला और कहा कि ये सभी देश क्रिकेट नहीं खेलते हैं। उन्होंने कहा कि देश के खिलाड़ी कुश्ती, कबड्डी जैसे खेलों पर ध्यान दें तो इससे इन खेलों में जान भी आएगी और लोगों में जागरुकता भी पैदा होगी। 

 
मीडिया के सर्वे से हम हैं चैकन्ने 
मुलायम सिंह यादव ने कहा कि जिस तरह से मीडिया का सर्वे आया है उसे लेकर हम काफी चैकन्ने हैं और हमारे पार्टी के नेता और और कार्यकर्ता भी चैकन्ने हो गये है। मैं इसके लिए मीडिया को धन्यवाद देता हूं।
 
भाजपा सरकार की खुल चुकी है पोल
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार की पोल अब खुल चुकी है। सरकार बने काफी दिन बीत चुका है । अगर उनके और हमारे कामों की तुलना करेंगे तो पायेंगे कि सबसे बेहतर समाजवादी पार्टी ने काम किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास के काम में आजमगढ़ ने कन्नौज, मैनपुरी और इटावा को भी पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि नेता जी ने कन्नौज और इटावा में नहीं चीनी मिल आजमगढ़ जिले में दी है। विकास के मामले में आप हम लोगों से भी आगे है।
 
मुलायम का अमर प्रेम फिर दिखा
इस दौरान एक बार फिर मुलायम का अमर प्रेम देखने को मिला। सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के साथ जैसे ही अमर सिंह को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और मंत्रियों ने साथ-साथ देखा उनके चेहरे से हवाईयां उडऩे लगी।