मुलायम का रामनाथ कोविदं को खुला समर्थन, विपक्ष की बढ़ी मुसीबत

punjabkesari.in Tuesday, Jun 27, 2017 - 11:20 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने राष्ट्रपति पद के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को खुला समर्थन देने का ऐलान किया है। उन्होंने भरोसा जताते हुए कहा कि देश को बेहतर राष्ट्रपति मिलेगा।

कहा- देश को मिलेगा बेहतर राष्ट्रपति
समाजवादी पार्टी के संरक्षक ईद के मौके पर लखनऊ में टीले वाली मस्जिद पहुंचे। ईद की बधाई लेने और देने के बाद राष्ट्रपति चुनाव को लेकर मुलायम सिंह यादव ने कहा, 'चुनाव में जो नतीजे होंगे, सबके सामने होंगे। मुझे भरोसा है कि देश को बेहतर राष्ट्रपति मिलेगा। इस बार के चुनाव में लोग दलगत राजनीति से ऊपर उठेंगे।'

विपक्ष के लिए बढ़ी मुसीबत
बता दें कि रामनाथ कोविंद हाल ही में एक बयान में कह चुके हैं कि वह इस्लाम और ईसाई धर्म को बाहरी देश के धर्म मानते हैं। कांग्रेस सहित 17 पार्टियां कोविंद को सांप्रदायिक ताकतों का उम्मीदवार मानती हैं, जिसके चलते उनके खिलाफ धर्मनिरपेक्ष ताकतों की उम्मीदवार के रूप में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को मुकाबले में उतारा गया है। वहीं विपक्षी खेमे से जनता दल (युनाइटेड) और सपा ने कोविंद को समर्थन देने का ऐलान किया है। इस बात को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और जद (यू) में बयानबाजी तेज हो गई है। सवाल यह है कि क्या राजद प्रमुख लालू प्रसाद अपने समधी मुलायम को मीरा कुमार का समर्थन के लिए मना पाएंगे?

योगी सरकार को चाहिए 6 महीने 
मुलायम ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के सौ दिन के काम पर कहा, 'सौ दिन में किसी के काम का आकलन नहीं हो सकता।' साथ ही उन्होंने योगी सरकार के कामकाज को लेकर विरोधी दलों ने सवालों पर कहा, 'सूबे में नई सरकार है। इस सरकार को कम से कम 6 महीने का समय दिया जाना चाहिए। 6 महीने के बाद योगी सरकार के काम पर कोई बयान देना उचित होगा।'

गौरतलब है कि मुलायम ने रविवार को लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास में रामनाथ कोविंद के सम्मान में आयोजित रात्रिभोज में शिरकत की थी। साथ ही वह 20 जून की रात को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री आवास पर भोजन की मेज पर थे। वहां दोनों के बीच लंबी बीतचीत भी हुई थी।

UP POLITICAL NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-