बेटे अखिलेश ने पिता मुलायम के अरमानों पर पानी फेर दिया: राजनाथ सिंह

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2017 - 10:20 PM (IST)

कानपुर: केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने वीरवार को और समाजवादी पार्टी पर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने चार महीने पहले ही खाट सभा करके खाट पकड़ ली और अब उस साइकिल पर बैठ गए जिसे मुलायम ने पंचर कर दी है। मुलायम सिंह दर्द भरी आवाज में कहते है कि जिस सपा को जिंदगी भर कांग्रेस का विरोध करके खड़ा किया उस पर हमारे ही बेटे ने पानी फेर दिया। राजनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी का 14 साल का वनवास खत्म होगा और वह फिर से सत्ता में आएगी और पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह  शाम भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में कानपुर में चुनाव प्रचार करने आए थे। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव ने कांग्र्रेस का विरोध करके समाजवादी पार्टी को खड़ा किया था लेकिन उनके बेटे अखिलेश ने उनकी बातों को दरकिनार कर उनके अरमानों पर पानी फेर दिया। उन्होंने कहा, ‘‘मैने सुना था कि राहुल गांधी ने खाट सभा की थी। खाट तो सोने के लिए होती है न कि खाट सभा करने के लिए। इसका मतलब यह है कि उन्होंने पहले ही खाट पकड़ ली और एेसी साइकिल पर सवार हो गए जो पहले से ही पंक्चर है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जब मैं सार्क सम्मेलन में पाकिस्तान गया तो अधिकारियों ने नारेबाजी का हवाला देकर मुझे वहां जाने से रोका, लेकिन मैं नही माना। 

वास्तव में पाकिस्तान की जनता तो भारत से अच्छे रिश्ते चाहती है लेकिन कुछ ताकतें इसमें बाधा है। इसी तरह एक बार मैंने टीवी पर खबर देखी कि पाकिस्तान फायरिंग कर रहा है। मैंने अधिकारियों से पूछा तो बताया गया कि हम 16 बार सफेद झंडे दिखा चुके है। इसका मतलब पूछने पर अधिकारियों ने बताया कि हम फायरिंग नहीं चाहते। मैंने तुरंत सुरक्षा बलों के अफसरों को निर्देश दिए कि पहली गोली हम नहीं चलाएगें लेकिन वहां से पहली गोली आई तो भारत गोलियों की गिनती नहीं करेगा।’’  उरी हमले पर गृह मंत्री सिंह ने कहा कि पाकिस्तान का आतंकवादियों पर कोई काबू नहीं है लेकिन भारत इसे बेनकाब करेगा।