मुलायम सिंह यादव की हालत अब भी बनी हुई है गंभीर, “मेदांता ने जारी मेडिकल बुलेटिन,

punjabkesari.in Saturday, Oct 08, 2022 - 08:06 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की हालत लगातार गंभीर बनी हुई है। उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के आईसीयू (सघन चिकित्सा इकाई) में जीवन रक्षक औषधियां दी जा रही हैं। सपा ने शनिवार को ट्वीट किया, “मेदांता अस्पताल द्वारा शनिवार को जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक, मुलायम सिंह यादव की हालत अब भी चिंताजनक बनी हुई है और उन्हें जीवन रक्षक औषधियां दी जा रही हैं। विशेषज्ञ चिकित्सकों का एक दल उनकी स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए है।”

बता दें  कि 82 वर्षीय मुलायम सिंह यादव को पिछले रविवार को निम्न रक्तचाप और सांस लेने में तकलीफ की समस्या गंभीर होने के बाद को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सिंह का 22 अगस्त से अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। उन्हें जुलाई में भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

विशेषज्ञों की एक टीम मुलायम सिंह यादव का कर रही इलाज
सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव किडनी में इंफेक्शन है जिसकी वजह से यूरिन इंफेक्शन ने भी उन्हे अपनी चपेट मे ले लिया है। तबीयत बिगड़ने के साथ ही उनका आक्सीजन लेवल घटने लगा जिसके बाद उनका ब्लड प्रेशर भी लो हो गया है। सांस लेने मे भी तकलीफ बनी हुई है। यानि एक साथ पांच बीमारियों से नेता जी जूझ रहे है। मेदांता अस्पताल में विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा उनका इलाज आईसीयू में किया जा रहा है। नेता जी 22 अगस्त से नियमित चिकित्सा जांच और जांच के लिए इलाज करा रहे हैं। फिर रविवार को अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें मेदांता अस्पताल के आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया।

Content Writer

Ramkesh