सपा MLC एसआरएस यादव और जमुना प्रसाद बोस के निधन से मुलायम सिंह दुखी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 08, 2020 - 05:50 PM (IST)

लखनऊ: दो दिनो में लगातार अपने दो घनिष्ठ सहयोगियों के काल कवलित होने से सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव खासे आहत हैं और उन्होंने अपनी पीड़ा का इजहार मंगलवार को जारी एक बयान के माध्यम से किया है।



मुलायम सिंह यादव ने कहा कि दो पुराने सहयोगियों श्री जमुना प्रसाद बोस और श्री एसआरएस यादव के निधन से हृदय बहुत व्याकुल है। लंबे समय तक उनका साथ रहा है। कोरोना संक्रमण से उनका निधन पीड़ादायी होने के साथ उनकी निजी क्षति है। श्री बोस स्वतंत्रता सेनानी लोकतंत्र रक्षक सेनानी के साथ समाजवाद के संघर्षशील योद्धा थे। किसान,गरीब और कमजोर वर्ग के खिलाफ कहीं भी और कैसा भी अन्याय हो, वह मोर्चा खोल देते थे। बांदा से चार बार विधायक और तीन बार मंत्री रहे श्री बोस पर ताउम्र कोई दाग नहीं लगा। वह ईमानदारी,त्याग और सादगी की प्रतिमूर्ति थे।

उन्होंने कहा कि श्री एसआरएस यादव वर्ष 1989 में सहकारी बैंक सेवा से रिटायर होने के बाद उनसे जुड़ गये थे। सपा कार्यालय के प्रभारी के तौर पर उन्होंने अथक परिश्रम किया और संगठन को गति दी। सपा संस्थापक ने दोनों नेताओं को भावभीनी श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

Umakant yadav