आजम के समर्थन में आए मुलायम, कहा- गरीबों की लड़ाई लड़ने वाले कैसे हो सकते हैं जालिम

punjabkesari.in Tuesday, Sep 03, 2019 - 02:28 PM (IST)

लखनऊः समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने लंबे समय के बाद अपने पुराने दोस्त आजम खान के समर्थन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उनकी पैरवी की। उन्होंने कहा कि गरीबों की लड़ाई लड़ने वाले आजम जालिम कैसे हो सकते हैं।

मुलायम ने कहा कि बेहद गरीब परिवार में जन्मे आजम संघर्ष करके आगे आए हैं। उन्होंने 'भीख और चंदा' मांगकर रामपुर में मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय बनाया और उस पर अपनी सारी जिंदगी लगा दी। मात्र दो बीघा जमीन के लिए उन पर गंभीर धाराओं में आपराधिक मुकदमे लाद दिए गए हैं। उन्होंने कहा, ''हम यूपी के सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील करते हैं कि आजम के अपमान और अन्याय के खिलाफ कल ही तैयार हो जाएं और पूरे प्रदेश में आंदोलन खड़ा करें। हम खुद उस आंदोलन में आगे खड़े होंगे।'' उन्होंने कहा कि आज वह सपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्यों और अन्य नेताओं से बात करके कल-परसों आंदोलन की तारीख घोषित करेंगे।

इस सवाल पर कि आजम के खिलाफ हो रही कार्रवाई को लेकर क्या वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे, मुलायम ने कहा, ''अभी तो मैंने सोचा नहीं है, लेकिन जरूरत होगी तो हम प्रधानमंत्री से जरूर मिलेंगे।'' उन्होंने कहा कि अपनी भाषा और विद्वता की वजह से आजम देश के नेता बन गए हैं, इसीलिए बीजेपी को परेशानी हो गई है। आजम हमारे संघर्ष के दिनों के साथी हैं। वह कुछ गलत काम नहीं कर सकते। हम चाहते हैं कि आजम पर हो रहे अन्याय के खिलाफ मीडिया सहयोग करे। मीडिया के अलावा और कोई सहारा नहीं है।''

गौरतलब है कि, पिछले एक महीने में आजम के खिलाफ कई मुकद्दमें दर्ज हुए हैं। जिसमें जौहर यूनिवर्सिटी, उनके होटल हमसफर रिजार्ट की दीवार समेत कई मामले हैं। यहां तक कि आजम को भूमाफिया तक घोषित कर दिया गया है। 

Deepika Rajput