मुलायम सिंह ने सपनों की सफारी का किया दौरा, बोले- यूपी की शान और देश की पहचान है इटावा सफारी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 13, 2022 - 11:59 AM (IST)

इटावा: समाजवादी पार्टी (सपा) संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने मंगलवार को अपने ड्रीम प्रोजेक्ट इटावा सफारी पार्क को देश की पहचान बताया है। करीब एक घंटे तक यादव ने सफारी का बारीकी से अवलोकन किया और सफारी प्रबंधन से आवाह्न किया कि अधिक से अधिक संख्या में पर्यटकों को लाने का काम करें। उन्होंने सबसे पहले सफारी के शेरों वाले इस शो को देखा और उसके बाद हिरन और भालू की सफारी भी देखी। सफारी का निरीक्षण करने के बाद मुलायम ने भी विजिटर बुक में अपने भाव प्रकट किए। सफारी के उप निदेशक अरुण कुमार ने उन्हें कॉफी टेबल बुक भी भेंट की है। 
      
PunjabKesari
अपने ड्रीम प्रोजेक्ट का पहली बार अवलोकन करने पहुंचे यादव बेहद खुश और प्रफुल्लित नजर आ रहे थे। कई दिनों से मुलायम सिंह यादव (नेताजी) ने मंगलवार को इटावा सफारी पार्क देखने की इच्छा प्रकट की और शाम पांच बजे के करीब इटावा सफारी पार्क देखने के लिए पहुंचे। पार्क के मुख्य द्वार पर इटावा सफारी पार्क के उप निदेशक अरुण कुमार सिंह क्षेत्रीय वन अधिकारी विनीत कुमार सक्सेना ने गुलाब के फूलों का गुलदस्ता दे कर उनका स्वागत किया।       

मुलायम सिंह यादव को गोल्फ कार के जरिए इटावा सफारी पार्क के फैसीलेशन एरिया होते हुए घुमाने का प्रोग्राम सेट किया गया था लेकिन तकनीकी कारणों के कारण मुलायम सिंह यादव गोल्फ कार में सवार नहीं हो सके जिसके बाद उनको उनकी ही गाड़ी के जरिए सफारी के पिकअप पार्क तक ले करके जाया गया। पिकअप प्वाइंट तक मुलायम सिंह यादव के एनएसजी कमांडो और सुरक्षा दस्ता पैदल चलता रहा। पिकअप पॉइंट से पहले मुलायम सिंह यादव को गोल्फ कार में सवार किया गया जिसके जरिये वे पिकअप पॉइंट पर पहुंचे।      

पिकअप पाइंट पर पहुंचने के बाद मुलायम को खुली गाड़ी के जरिए इटावा सफारी पार्क के भीतर वन्यजीवों वाले इलाके में कड़ी सुरक्षा के बीच लेकर के जाया गया। उन्होंने सफारी प्रशासन से कहा कि अगर किसी तरीके की कोई जरूरत धन संबंधी आती है तो इस बात की जानकारी हमें दें तो हम सरकार से बात करके उसको पूरा कराएंगे। मुलायम सिंह यादव ने सबसे बड़ी बात उपनिदेशक अरुण कुमार सिंह और क्षेत्रीय वन अधिकारी विनीत कुमार सक्सेना से यह कह कर कि इसका संरक्षण बेहद आवश्यक है इसमे कोई हीलाहवाली नहीं होनी चाहिए। यादव ने कहा कि लायन सफारी उत्तर प्रदेश की शान है और देश की पहचान है। सफारी बहुत शानदार बना है लोगों को इसको देखने के लिए आना चहिए। लोगों को सफारी के बारे में अभी सही से पता नहीं है लोगों को सफारी ओर यहां के वन्य जीवो को देखने के लिए आना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static