मुलायम सिंह यादव को अस्पताल से मिली छुट्टी, गुरुग्राम के मेदांता में थे भर्ती

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2019 - 11:18 AM (IST)

लखनऊ/नई दिल्लीः समाजवादी पार्टी के बुजुर्ग नेता और मैनपुरी संसदीय सीट से निर्वाचित सांसद मुलायम सिंह यादव को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। शुगर लेवल बढ़ने के बाद उन्हें चेकअप के लिए शनिवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में दाखिल कराया गया था। आज स्वास्थ्य में सुधार के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है।

मुलायम का स्वास्थ्य पिछले कुछ दिन से खराब चल रहा है। शुक्रवार को ही मुलायम को संजय गांधी पीजीआई के इमरजेंसी टू में भर्ती कराया गया था। ज्ञात हो कि, स्वास्थ्य खराब होने के कारण वह व्हील चेयर पर लोकसभा पहुंचे थे। यहां उन्हें निर्धारित क्रम से पहले उनकी सीट पर जाकर शपथ दिलाई गई। मुलायम यादव को उनके पुत्र एवं आजमगढ़ से सपा सांसद अखिलेश यादव व्हील चेयर पर बैठाकर निचले सदन में लेकर आए थे।

उनके सदन में पहुंचने के बाद कार्यवाहक लोकसभा अध्यक्ष ने लोकसभा महासचिव से कहा कि मुलायम यादव सदन के वरिष्ठ सदस्य हैं और आजकल बीमार चल रहे हैं। इसलिए उन्हें पहले शपथ दिलाई जाए। जिसके बाद महासचिव ने शपथ लेने के लिए सपा नेता का नाम पुकारा। वह सदन में आगे की पंक्ति में अपनी निर्धारित सीट पर न बैठकर पीछे की पंक्ति में बैठे थे। यादव ने पिछली पंक्ति से ही शपथ ली।

Deepika Rajput