बर्थडे पर मुलायम का नौजवानों से आह्वान, कहा- दिल्ली पर कैसे कब्जा हो ध्यान रखना

punjabkesari.in Thursday, Nov 22, 2018 - 05:33 PM (IST)

लखनऊः समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह का यादव का आज 80वां जन्मदिन मनाया गया। इस अवसर पर लखनऊ में सपा कार्यालय पर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। इस दौरान मुलायम सिंह यादव ने कहा कि जब हमने समाजवादी पार्टी बनाई तो लोगों ने कहा कि मुलायम सिंह ज्यादा से ज्यादा एक जिले के नेता रह गए, लेकिन पांच महीने बाद पार्टी में इतनी भीड़ हो गई कि 9 महीने के अंदर चुनाव हुआ और हमारी सरकार बनी।

मुलायम ने कहा कि वे चार बार यूपी में सरकार बना चुके हैं और 2 बार दिल्ली की केन्द्र सरकार में रहे है। उन्होंने नौजवानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज ये तय करके जाना है कि दिल्ली में समाजवादी सरकार हो, यूपी में तो आएगी ही। आपकी जगह दिल्ली पर होनी चाहिए। दिल्ली सब कुछ है। ध्यान रखना दिल्ली पर कैसे कब्जा हो, ये विचार सभी लोग करें। तब तो मेरा जन्म दिवस सफल होगा। हमें खुशी होगी। आप दिल्ली की सरकार बनाइए, ये उम्मीद हमको है।

उन्होंने कहा कि पार्टी में नौजवान रहेंगे तो पार्टी वूढ़ी नहीं होगी। मुलायम ने कहा कि जब मैं रक्षामंत्री था तो चीन और पाकिस्तान को खदेड़ दिया था। न्याय और साहस की जरूरत है। इस दौरान मुलायम ने सपा के पक्ष में कार्यक्रम करने की भी इच्छा व्यक्त की। उन्होंने कहा कि कमिश्नरी स्तर पर कार्यक्रम तय करें, हमें बताएं, मैं आऊंगा। मुलायम ने कहा कि समाजवादी पार्टी जाति के नाम पर भेदभाव नहीं करती है। 

Tamanna Bhardwaj