नरेंद्र मोदी को दोबारा PM के पद पर देखने की मुलायम यादव की चाहत हुई पूरी

punjabkesari.in Friday, May 24, 2019 - 07:31 AM (IST)

लखनऊः देश के कद्दावर राजनेताओं में से एक मुलायम सिंह यादव की समाजवादी पार्टी (सपा) उत्तर प्रदेश में भले ही खास प्रदर्शन नहीं कर सकी हो, लेकिन बुजुर्ग नेता की नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री के पद पर देखने की हसरत देश की जनता ने पूरी कर दी।

गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव ने 16वीं लोकसभा के अंतिम सत्र के आखिरी दिन अपने संबोधन में कहा था ‘सबको संतुष्ट करना मुश्किल है, लेकिन आपने सबसे मिल जुलकर सबका काम किया है। मैं चाहता हूं कि आप फिर से प्रधानमंत्री बने।' मुलायम ने विपक्षी बेंचों की ओर निहारते हुए यह भी स्वीकार किया था कि वह इतने बहुमत में नहीं आ सकते। प्रधानमंत्री मोदी ने इसके लिए मुलायम सिंह का विशेष धन्यवाद देते हुए उनके प्रति आभार व्यक्त किया था।

सपा संस्थापक इस बार मैनपुरी से चुनाव लड़े, जहां उन्होंने बीजेपी के प्रेम सिंह शाक्य को 94,389 मतों से पराजित किया। बसपा के साथ गठबंधन से सार्वजनिक रूप से नाखुशी जताने के बाद सपा संस्थापक ने गठबंधन की एक संयुक्त रैली में ना सिर्फ हिस्सा लिया था, बल्कि मायावती के प्रति आभार भी जताया था। सपा ने वर्ष 2014 में मोदी लहर के बावजूद अकेले दम पर 5 सीटे हासिल की थी, जबकि बसपा का उस चुनाव में खाता भी नहीं खुला था।
 

Deepika Rajput