लखनऊ में बहुमंजिला आवासीय इमारत गिरी; 7 लोग घायल, किसी की भी मौत नहीं

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 01:46 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में मंगलवार शाम एक बहुमंजिला इमारत ढहने से मलबे में दबकर 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
PunjabKesari
गौरतलब है कि उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने पहले बताया था कि हादसे में तीन लोगों के मरने की आशंका है। मौके पर मौजूद उपमुख्यमंत्री पाठक ने बताया कि हजरतगंज में इमारत ढहने की घटना में सात लोग घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि किसी की मृत्यु नहीं हुई है। शाम को हादसे में तीन लोगों के मरने की बात कहने वाले पाठक ने देर शाम बताया कि उन लोगों को जब मलबे से निकाला गया था तो वे अचेत थे, जिससे उनकी मृत्यु काभ्रम हो गया था। उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन अभी सब ठीक हैं।"
PunjabKesari
पाठक ने कहा, "बचाव अभियान जारी है। एनडीआरएफ-एसडीआरएफ (की टीम) मौके पर पहुंच गई है। पुलिस जवान और दमकल कर्मी भी मौके पर पहुंच गए हैं। हमारी कोशिश है कि हम अपने भाई-बहनों की जान बचाएं। बचाव कार्य के दौरान जो भी घायल मिल रहे हैं उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।'' पाठक ने कहा कि जिले के सभी अस्पतालों को सूचित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि चार मंजिला इमारत में 12 फ्लैट थे जिनमें से नौ में लोग रह रहे थे।
PunjabKesari
लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार से यह पूछे जाने पर कि क्या बहुमंजिला इमारत भूकंप के झटकों से गिरी, उन्होंने कहा, ''अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।'' इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाकर राहत कार्य कराने के आदेश दिए साथ ही कई अस्पतालों को भी अलर्ट रहने को कहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static