सीतापुर में 13 बच्चों की मौत के बाद लखनऊ नगर निगम सतर्क, करेगा कुत्तों की नसबंदी

punjabkesari.in Tuesday, May 22, 2018 - 10:47 AM (IST)

सीतापुरः उत्तर प्रदेश के सीतापुर में 13 बच्चों की मौत के बाद लखनऊ नगर निगम सतर्क हो गया है। जिसके चलते नगर निगम ने कुत्तों की नसबंदी शुरू करने का एेलान किया है। अधिकारियों ने कहा कि देसी कुत्तों की नसबंदी के दौरान मोहल्ले में रहने वाले लोग अगर इसका विरोध करेंगे, तो उन्हें हर देसी कुत्ते का पंजीकरण कराकर लाइसेंस लेना होगा। लाइसेंस के बाद नसबंदी नहीं की जाएगी। 

नगर निगम के अधिकारियों का दावा है कि जल्द ही इसके लिए टेंडर की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। योजना के मुताबिक आवारा कुत्तों की नसबंदी का जिम्मा किसी अंतर्राष्ट्रीय कंपनी या इस मामले में ज्यादा अनुभवी कंपनी को दिया जा सकता है, ताकि नसबंदी के दौरान कोई समस्या न आए। कंपनी को शहर के कुत्तों को पकड़कर इंदिरानगर स्थित अस्पताल लाने और उनकी नसबंदी करने का जिम्मा सौंपा जाएगा। 

बता दें कि, आदमखोर कुत्तों ने अब तक 13 बच्चों की जान ली है। इसकी गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद ही जिले का दौरा कर पीड़ितों से मुलाकात की थी और अधिकारियों को कड़े दिशा निर्देश जारी किए थे। उन्होंने जिले के दौरे के दौरान राज्य स्तर पर एक कुत्ता समिति का गठन भी किया था। 
 

Deepika Rajput