अखिलेश यादव बोले- 'निकाय चुनाव भाजपा की फैलाई गई गंदगी को करेगा साफ, BJP लुटेरी पार्टी है चुनाव को रही लूट'

punjabkesari.in Monday, Apr 03, 2023 - 11:15 AM (IST)

मैनपुरी(आशीष सक्सेना): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद मैनपुरी (Mainpuri) में अपनी विधानसभा करहल में हो रहे स्कूल (School) के निजी कार्यक्रम में पहुंचे अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) को आड़े हाथों लेते हुए जमकर निशाना साधा। उन्होंने भाजपा सरकार को घेरते हुए बड़े बयान दिए हैं।

नगर निकाय चुनाव में गंदगी होगी साफ
अखिलेश यादव ने कहा कि जिस सरकार ने अभी-अभी अपनी छठी मनाई हो उसके प्रदेश की कैसी दुर्दशा है। नगर निकाय के चुनाव में इस बार पूरा उत्तर प्रदेश साफ होगा, गंदगी साफ होगी। जहां-जहां नगर पालिका के अध्यक्ष और मेयर थे वहां इस बार डेंगू सबसे ज्यादा फैला। आज भी आप चेक कर लो जहां पर बीजेपी के मेयर और चेयरमैन है वहां पर मच्छर ज्यादा है। कूड़ा करकट है, गंदगी है और सब है। जब देश के प्रधानमंत्री ने पहली बार हाथ में झाड़ू उठाई हो सफाई कर्मचारियों के पैर धोए हो बड़े-बड़े उद्योगपति और एक्टरों को स्वच्छ भारत मिशन से जोड़कर ब्रांड एंबेस्डर बनाया  लेकिन फिर भी सफाई नहीं।

इस सरकार में गरीब को नहीं मिल रही शिक्षा
भाजपा सरकार को घेरते हुए उन्होंने कहा कि आज इस समय भाजपा सरकार में गरीब को शिक्षा नहीं मिल पा रही है। आज प्राइमरी की शिक्षा इस सरकार ने बर्बाद कर दी। ना खाना मिल रहा है, ना ड्रेस मिल रही है, ना स्वेटर है, ना जूते है ना मोजे। जैसी पढ़ाई होनी चाहिए वैसी पढ़ाई सरकार नहीं दे पा रही है। इस समय की सरकार में क्वालिटी नहीं है। एक तरफ अच्छी पढ़ाई हो रही है एक तरफ खराब इसलिए क्या कंपटीशन होगा।

शिक्षा से बदलता है जीवन
सपा प्रमुख ने शिक्षा पर बोलते हुए कहा शिक्षा से लोग अपना भाग्य और जीवन बदलते हैं। देश प्रदेश को हम जितनी ही अच्छी शिक्षा दे सकते हैं उतना ही अच्छा देश और प्रदेश खुशहाली की तरफ जाएगा। हमें हो सके इतनी अच्छी शिक्षा सभी को देनी चाहिए जिससे हमारा देश और समाज आगे जाएगा। बाबा साहब भीम चाहते थे कि एक शिक्षित समाज बने और खास करके उनका समाज भी शिक्षित बने राम मनोहर लोहिया और नेता जी भी यहीं चाहते थे।

यह लुटेरे लोग हैं लोकतंत्र पर भरोसा नहीं करते
चुनाव को लेकर अखिलेश यादव बोले कि सहकारिता में लूट लिया, जैसे ब्लाक प्रमुखी लूटी, एमएलसी लूटी वैसे फिर से लूट लिया। लुटेरे लोग हैं लोकतंत्र पर भरोसा नहीं करते इसीलिए हमने कहा भारतीय जनता पार्टी के लोग एट फोर्टी है। राहुल गांधी की सुरक्षा खत्म होने पर  यादव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को ऐसा कानून नहीं बनाना चाहिए था। उन्होंने ऐसा कानून बनाया जिसमें वह खुद ही फंस गए।

Content Editor

Anil Kapoor