हरदोईः बिलग्राम में मुन्नाभाई और हरपालपुर में नकल करते पकड़ा गया नकलची

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2023 - 05:40 PM (IST)

हरदोईः जिले में हाईस्कूल की हो रही परीक्षा में पहले ही दिन एक मुन्नाभाई और एक नकलची पकड़ा गया। दोनों के विरुद्ध केंद्र व्यवस्थापक ने तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है। एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर कार्ऱवाई की जा रही है।

बिलग्राम के बाबा मंशानाथ इंटर कालेज के गेट प्रथम पाली की परीक्षा शुरू होने जा रही थी। परीक्षार्थियों की भीड़ गेट पर लगी हुई थी। कर्मी तलाशी और परीक्षार्थियों का मिलान कर रहे थे इसी बीच एक युवक किसी दूसरे का प्रवेश पत्र लेकर मिल गया। जब उससे आधार कार्ड मांगा गया और मिलान कराने की जैसे ही बात हुई युवक भाग खड़ा हुआ। यह देख ड्यूटी पर मौजूद कर्मचारियों ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। युवक कन्नौज जनपद का रहने वाला अनवर है जो दूसरे की जगह परीक्षा देने आया था।

PunjabKesari

हिंदी विषय की परीक्षा देने आए नकलची सुरजीत कुमार सिंह को पकड़ा गया
हरपालपुर के राणा जी बड़कौनू सिंह हायर सेकेंड्री स्कूल धरहर के छात्रों का माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा के लिए विजय शंकर इंटर कालेज हरपालपुर को परीक्षा केंद्र निर्धारित किया गया है। यहां गुरुवार को हाई स्कूल की प्रथम पाली में हिंदी विषय की परीक्षा देने आए सुरजीत कुमार सिंह को केंद्र व्यवस्थापक अरुण कुमार सिंह ने नकल करते हुए पकड़ लिया।

परीक्षार्थी सुरजीत के पास विषय से सम्बंधित हस्त लिखित दो पन्ने बरामद
केंद्र व्यवस्थापक के मुताबिक परीक्षार्थी सुरजीत कुमार सिंह के पास विषय से सम्बंधित हस्त लिखित दो पन्ने अविहित सामग्री के रूप में पकड़े गए। जो नकल विहीन परीक्षा आयोजित होने में गैर कानूनी तथा माध्यमिक शिक्षा परिषद के नियम विरुद्ध है। उन्होंने बताया कि शिक्षा परिषद की बोर्ड़ परीक्षा के अधीन सुसंगत बिधिक कार्यवाई की गई है।

PunjabKesari

अभियुक्त के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रहीः एसपी
राजेश द्विवेदी एसपी हरदोई ने बताया कि जनपद में हाईस्कूल-इंदरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा शुरू हो गई है। सभी जगहों पर पुलिस की व्यवस्था चाक-चौबंद है। थाना बिलग्राम में दूसरे अभ्यर्थी की जगह कोई दूसरा पेपर देते हुए पकड़ा गया है। इसी तरह हरपालपुर में भी एक अभ्यर्थी के पास से नकल के पेपर बरामद हुए हैं। दोनों जगहों से तहरीर प्राप्त हुई है। शीघ्र ही अभियोग पंजीकृत कर अभियुक्त के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static