राम मंदिर निर्माण में हर देशवासी का सहयोग जरूरी: मुरारी बापू

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2019 - 06:16 PM (IST)

गोरखपुरः प्रख्यात कथा वाचक मुरारी बापू ने शुक्रवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए देश में रहने वाले हर नागरिक को सहयोग करना चाहिए। राम कथा सुनाने के बाद पत्रकारों से बातचीत में बापू ने कहा कि इस देश में रहने वाला हर नागरिक पहले भारतीय है फिर बाद में मुसलमान,हिंदू,सिख अथवा ईसाई है। सभी धर्मों के लोगों को प्राथमिकता से सोचना चाहिए कि आध्यात्मिक स्थलों की गरिमा बनी रहे जिससे सभी को मिलकर राम मंदिर बनाना चाहिए।

गौरतलब है कि मुरारी बापू ने दो दिन पूर्व कहा था कि बहुत पहले तो आयावर्त था लेकिन दो-तीन सौ साल पहले तक जो भारत की सीमा थी वह अखंड भारत की सीमा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कैलाश मानसरोवर भी अखंड भारत में मिल जाय तो मेरी द्दष्टि में न्यायोचित होगा। बापू ने कहा ‘‘ मैं नहीं मानता कि अध्यात्म विफल होता जा रहा है।

अध्यात्म के क्षेत्र में युवा बहुत आए हैं। धर्म व विज्ञान का सुयुंक्त संदेश पूरी दुनिया में जा रहा है। श्रध्दा के इस देश में कुछ लोगों को वेश की वजह से भी सम्मान मिल जाता है लेकिन सभी संत नहीं होते।'' उन्होंने कहा कि किसी समस्या का समाधान युद्ध नहीं होता। किसी एक आदमी का दिमाग खराब हो जाय चाहे वह हिटलर हो या कोई और तो लाखों लोग मारे जाते हैं।












 

Tamanna Bhardwaj