​भदोही​: ​​नाबालिग से रेप के बाद हत्या का आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार​​​

punjabkesari.in Friday, Dec 16, 2022 - 06:23 PM (IST)

​​​​​​भदोही​: जिले के चौरी थाना क्षेत्र के एक गांव में कथित तौर पर आठ साल की बच्ची के साथ बलात्कार के बाद उसकी हत्या करने के आरोपी को पुलिस ने शुक्रवार को संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने बताया, "लड़की बुधवार की शाम अपने पड़ोस में एक शादी में ग​ई​ थी और वहां से लापता हो गई थी। उसका खून से लथपथ नग्न शव बृहस्पतिवार को उसके घर से कुछ दूरी पर बरामद हुआ था।"

उन्होंने बताया कि इस संबंध में शादी में आ​ए​ कई लोगों से​ पूछताछ​ की गई। पूछताछ में इसी थाना क्षेत्र के अपराधी नींबू लाल वनवासी को उससे बात करते हुए देखने की बात सामने आई थी। उसकी तलाश में शहर कोतवाल अजय सेठ और चौरी थाना प्रभारी मनोज कुमार ने शुक्रवार तड़के लाठिया नहर के पास नींबू लाल को देख कर पकड़ना चाहा​,​ जिस पर नींबू लाल ने गोलियां चलानी शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी गोली चलाने में नींबू लाल के दोनों पैर में गोली लगी। उसे घायल अवस्था में गिरफ्तार कर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया अपराधी के पास से एक देशी तमंचा और चार कारतूस बरामद हुए हैं। नींबू लाल वनवासी इसी चौरी थाना के माई हरदो पट्टी गांव का रहने वाला है और अपनी रिश्तेदारी के चलते उस शादी में शामिल होने आया था। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया की बृहस्पतिवार की सुबह आठ साल की बच्ची का शव नग्न अवस्था में मिलने के बाद परिजनों की तहरीर पर हत्या का मामला दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम कराया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि देर शाम आयी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डॉक्टरों के पैनल ने बच्ची की साथ बलात्कार, अप्राकृतिक संबंध बनाए जाने की पुष्टि की है। 

Content Editor

Harman Kaur