सर्राफा कारोबारी से लूट के दौरान हत्या, गुस्साए ग्रामीणों ने किया पथराव, SSP चोटिल

punjabkesari.in Saturday, Oct 26, 2019 - 11:51 AM (IST)

वाराणसीः पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अपराध इस कदर बढ़ता जा रहा है कि 24 घंटे के भीतर सर्राफा कारोबारी से लूट की दूसरी वारदात को लुटेरों ने अंजाम दे दिया, लेकिन इस बार लुटेरों ने एक युवक को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। लूट और हत्या से नाराज ग्रामीणों ने जमकर पथराव भी किया। जिससे एसएसपी वाराणसी चोटिल भी हो गए।

घटना वाराणसी के सारनाथ थाना क्षेत्र के भसौड़ी गांव की है। यहां के निवासी 32 वर्षीय रविंद्र सेठ की दामोदरपुर (छाहीं) नहर के पास आभूषण की दुकान है। धनतेरस रात में वह दुकान बंद कर घर जा रहा थे। इसी दौरान सारनाथ थाना क्षेत्र के भसौड़ी गांव के समीप बाइक सवार 3 नकाबपोश बदमाशों ने सराफा व्यवसायी को घेर लिया। इससे पहले कि सराफ कुछ समझता बदमाशों ने उनपर हमला कर उसका बैग लूटने की कोशिश की। गर्दन पर वार के बाद भी सराफ बदमाशों से भिड़ गया।

सर्राफ की चीख सुनकर भैसोड़ी निवासी 19 वर्षीय कमलेश यादव बचाने के लिए दौड़ा और बदमाशों से भिड़ गया। खुद को घिरता देख एक बदमाश ने कमलेश के सीने में गोली मार दी और सराफ का बैग लेकर फरार हो गए। कमलेश को तत्काल मवैया स्थित निजी अस्पताल लाया गया। जहां उसकी मौत हो गई।

बताया जाता है कि सराफ के बैग में 10 किलो चांदी, 300 ग्राम सोने के आभूषण और 25000 रुपया नकद था। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे एसएसपी वाराणसी पर आक्रोशित ग्रामीणों ने पथराव शुरू कर दिया और पुलिस टीम को संभलने का मौका नहीं दिया। पथराव की जद में आने से एसएसपी वाराणसी का सिर फट गया और वे चोटिल हो गए। बगैर अपनी परवाह के एसएसपी डटे रहे। थोड़ी ही देर में भारी पुलिस फोर्स और खुद एडीजी वाराणसी भी पहुंच गए और बताया कि वारदात को अंजाम देने वालो पर जल्द गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।




















 

Tamanna Bhardwaj