दहेज के लिए विवाहिता की हत्या: दोषी पति और ससुर को 10-10 साल की सजा, 10 हजार रुपए लगा जुर्माना

punjabkesari.in Tuesday, Jun 11, 2024 - 03:46 PM (IST)

भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही की एक अदालत ने दहेज के लिए एक विवाहिता को कीटनाशक पिलाकर हत्या करने के आरोपी पिता-पुत्र को मंगलवार को दोषी करार दिया। दोनों आरोपियों को 10-10 वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई है।
PunjabKesari
जिला शासकीय अधिवक्ता (DGC) दिनेश कुमार पांडेय ने बताया कि मामले की सुनवाई पूरी करने के बाद अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश असद अहमद हाशमी की अदालत ने मृत नवविवाहिता के पति संदीप और ससुर फूलचंद को दोषी करार देते हुए 10-10 वर्ष कारावास की सजा सुनाई। साथ ही 10-10 हजार रुपये का अर्थदंड लगाया है। डीजीसी ने बताया कि कोइरौना थाना के प्रयागदासपुर निवासी संदीप कन्नौजिया (28) की शादी जिले में गोपीगंज निवासी राहुल कन्नौजिया की बहन गुड़िया (22) से जनवरी 2020 में हुई। शादी के बाद गुड़िया को उसके पति और ससुर दहेज की अतिरिक्त मांग को लेकर प्रताड़ित करते थे और इसी के चलते गुड़िया को खेत में डालने वाले कीटनाशक पिला दिया, जिससे उसकी मौत हो गई।
PunjabKesari
भदोही की पुलिस अधीक्षक मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में मृतका के भाई राहुल की तहरीर पर 25 नवंबर 2011 को कीटनाशक पिलाकर गुडि़या की हत्‍या करने के आरोप में संदीप और उसके पिता फूलचंद (70) के खिलाफ दहेज उत्पीड़न, हत्या और अन्‍य संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया। अदालत ने मामले की सुनवाई पूरी करने के बाद मृतका के पति और ससुर को दोषी करार देकर सजा सुनाई।

ये भी पढ़ें.....
टोल टैक्स मांगने पर भड़का बुलडोजर चालक, प्लाजा पर ही चला दी JCB...जमकर की तोड़फोड़

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले से एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है। जिसमें एक बुलडोजर चालक का आतंक देखने को मिल रहा है। बुलडोजर चालक टोल प्लाजा पर टोल टैक्स मांगने पर इतना भड़क जाता है कि टोल प्लाजा को टक्कर मारते हुए आगे निकल जाता है। इतना करने पर भी थमता नहीं। इसके बाद वह कई लोगों और गाड़ियों को टक्कर मारता है। वहीं, मामले की सूचना पर पुलिस घेराबंदी कर बुलडोजर चालक को गिरफ्तार करती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News

static