दहेज की खातिर दरिंदों ने की गर्भवती महिला की हत्या

punjabkesari.in Wednesday, Sep 28, 2016 - 06:39 PM (IST)

बुलन्दशहर (मनोज): औरंगाबाद थाना क्षेत्र के  गांव चांदपुर में ससुरालीजनों ने दहेज में 2 लाख रुपए न मिलने पर विवाहिता की फंदा लगाकर हत्या कर दी। मृतक महिला 5 माह की गर्भवती थी। विवाहिता की मौत की सूचना पर पहुंचे परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को देते हुए न्याय की गुहार लगाई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार क्षेत्र के गांव जनोरा निवासी रतनपाल सिंह ने बताया कि उसने अपनी पुत्री चन्द्रवती (26) की शादी 6 वर्ष पूर्व गांव जनौरा निवासी अशोक से की थी। शादी में 2 लाख रुपए नकद न देने पर ससुरालीजन चन्द्रवती के साथ आए दिन मारपीट करते थे जिसकी जानकारी चन्द्रवती ने मायके में अपने परिजनों को फोन कर दी थी। जिस पर जब परिजनों ने ससुरालीजनों से इसका विरोध किया तो उन्होंने भविष्य में चन्द्रवती के साथ मारपीट न करने का आश्वासन दिया था लेकिन मंगलवार की रात को 2 लाख रुपए की मांग करते हुए ससुरालीजनों ने चन्द्रवती के साथ मारपीट कर दी और उसके गले में फंदा लगाकर उसकी हत्या कर दी।

मौत की सूचना मिलते ही परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका का शव अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।