साधुओं की हत्याः नरेंद्र गिरी ने CM योगी से की मांग, कहा- जघन्य हत्याकांड का जल्द हो खुलासा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 28, 2020 - 03:49 PM (IST)

प्रयागराजः कोरोना संकट के बीच उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुए दो साधुओं की हत्या पर साधु संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने कड़े शब्दों में निन्दा की है। परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने साधुओं की हत्या पर दुख व्यक्त करते हुए योगी सरकार से इस जघन्य हत्याकांड के जल्द खुलासे और दोषियों को सलाखों के पीछे भेजे जाने की मांग की है।

दोनों साधुओं की लाठी डंडे से पीटकर कर दी गई थी हत्या
नरेन्द्र गिरी ने कहा है कि चिमटा चोरी के आरोप में साधुओं की पीट-पीटकर हत्या किए जाने की घटना निंदनीय है। पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है और पूछताछ कर रही है, लेकिन घटना की पूरी सच्चाई लोगों के सामने आनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बुलंदशहर के पगोना गांव में साधुओं की हत्या की तुलना महाराष्ट्र के पालघर जिले में जूना अखाड़े के साधुओं की हत्या से करना कतई उचित नहीं है।

CM ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश
गौरतलब है कि बुलन्दशहर के पगोना गांव स्थित शिव मंदिर पर पिछले करीब 10 वर्षों से 55 वर्षीय साधु जगनदास और 35 वर्षीय साधु सेवादास रहते थे। दोनों साधु मंदिर में रहकर पूजा-अर्चना में लीन रहते थे। लेकिन सोमवार की देर रात मंदिर परिसर में ही दोनों साधुओं की लाठी डंडे से पीटकर नृशंस हत्या कर दी गई। सुबह जब ग्रामीण मंदिर में पहुंचे तो वह दृश्य साधुओं के खून से लथपथ पड़े शव देखकर उनकी चीखें निकल पड़ी। इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी बुलन्दशहर के जिलाधिकारी और एसएसपी को सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static