बुलंदशहर में साधुओं की हत्याः संत बोले- संत सीएम के राज में संतों की हत्या बेहद ही निंदनीय कष्टप्रद

punjabkesari.in Tuesday, Apr 28, 2020 - 02:18 PM (IST)

अयोध्याः बुलंदशहर में दो साधुओं की हत्या पर संत बेहद आक्रोशित हैं। संतों का कहना है कि वर्ग विशेष के लोग भगवाधारियों को टारगेट कर उनकी हत्या कर रहे हैं। ये बेहद निंदनीय है। संतों ने मांग की है कि केंद्र और प्रदेश सरकार दोषियों को चिन्हित कर उनके ऊपर कठोर कार्रवाई करें, फांसी की सजा दें। 

उनका कहना है कि प्रदेश का मुख्यमंत्री संत है और संतों के राज में संत की हत्या बेहद ही निंदनीय कष्टप्रद है। वह कहते हैं कि किसी भी सभ्य समाज की आधारशिला शिक्षा और धार्मिक सद्भावना से होती है, लेकिन अगर मौजूदा हालात देखा जाए देश में तो संतों की हत्या ने देश के सभी प्रबुद्ध वर्ग और समाज के पेशानी पर बल जरूर ले आया है। महाराष्ट्र में दो संतों की हत्या के बाद अब बुलंदशहर में संतों की हत्या कहीं न कहीं किसी साजिश की तरफ इशारा कर रही है।

वहीं राम जन्मभूमि प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि संतों की हत्या दुखद और कष्टकारी है। संत की हत्या केवल संत समाज के लिए नहीं बल्कि पूरे देश के लिए शर्मनाक है। संत दया भावना से प्रेरित होते हैं और देशहित और देश कल्याण के लिए ही काम करते हैं। भारत जैसे देश में संतों की हत्या हो रही है धर्म विरोधी, देश विरोधी ही संतों की हत्या कर रहे हैं। सरकार से यह मांग है कि अपराधियों को खोज करके कठोर कार्रवाई की जाए दंड दिया जाए। 

इसके साथ ही हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दास ने संतों की हत्या पर आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि वह पालघर के बाद औद्योगिक नगरी बुलंदशहर में संतों की हत्या की घनघोर निंदा करते हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की है कि घटना में लोगों की जांच का चिन्हित किया जाए और उनके ऊपर कठोर कार्रवाई की जाए महंत राजू दास यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा कि विशेष समुदाय के लोग भगवा भेष धारी संतों के ऊपर कुचक्र रच रहे हैं। संतों की हत्या कर रहे हैं। लॉक डाउन खत्म होने के बाद संत समाज पालघर और बुलंदशहर में संतों के हत्या के मामले में स्वयं जांच करेगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static