ATS का बड़ा खुलासा, आतंकियों को मैसेज भेजने के लिए अरबी App डेवलप कर रह रहा था मुर्तजा

punjabkesari.in Friday, Apr 08, 2022 - 12:27 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर के बाहर सुरक्षाकर्मियों पर हमले के आरोपी अहमद मुर्तजा से लगातार पूछताछ कर रही है।  एटीएस के सूत्रों ने बताया आरोपी ने पूछताछ में बताया कि आतंकियों को मैसेज भेजने के लिए अरबी एप डेवलप रहा था। जरीन नामक एप से अरबी भाषा में आतंकियों के संपर्क में साधने की फिराक में था। बता दें कि इससे पहले आरोपी का एक वीडियो सामने आया था जिसमें उसे कुबूल किया था कि उसने गुस्से में आर यह कदम उठाया है।  इस मामले में  अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार  ने बताया कि वीडियो की हम हर एंगल से जांच कर रहे है।  उन्होंने आरोपी के मानसिक स्वास्थ्य की स्थित को पता लगाने के लिए  मनोवैज्ञानिक आकलन करवाएंगे।

PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि मामले की जांच एटीएस और स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) संयुक्त रूप से कर रहे हैं। जांच के बारे में बात करते हुए, कुमार ने कहा, "अब्बासी द्वारा इस्तेमाल किए गए लैपटॉप और फोन सहित अन्य गैजेट्स को जब्त कर लिया गया है। इन गैजेट्स को डिजिटल फोरेंसिक साक्ष्य इकट्ठा करने के लिए आईटी विशेषज्ञों के पास भेजा जाएगा।

PunjabKesari

गौरतलब है कि रविवार देर रात, 30 वर्षीय आईआईटी स्नातक अहमद मुर्तजा अब्बासी ने गोरखनाथ मंदिर परिसर में प्रवेश करने की कोशिश की और जब सुरक्षा कर्मियों ने उसे रोकने की कोशिश की, तो उसने उन पर धारदार हथियार से हमला किया, जिससे (पीएसी) के दो कांस्टेबल घायल हो गए। जांचकर्ताओं को संदेह है कि अब्बासी कट्टरपंथी है। गोरखनाथ मंदिर परिसर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आवास भी है जो मंदिर के मुख्य पुजारी हैं। हमले के वक्त योगी आदित्यनाथ मंदिर परिसर में नहीं थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static