भाईचारे के संदेशः हरिद्वार से गंगाजल और तिरंगा कांवड़ लेकर आया मुस्लिम भाई

punjabkesari.in Tuesday, Jul 26, 2022 - 09:13 PM (IST)

शामलीः देशभर में श्रावण मास बड़ी ही भाव भक्ति के साथ मनाया जा रहा है। वहीं एक तरफ जहाँ देश में हिंदू और मुस्लिम को लेकर प्रतिशोध की भावनाएं भड़काने का काम किया जाता है। वहीं जनपद शामली के गांव भैंसवाल का रहने वाला वकील नाम का मुस्लिम भाई हरिद्वार से गंगाजल और तिरंगा कांवड़ लेकर शामली पहुंचा है।

मुस्लिम भाई ने कांवड़ यात्रा के दौरान व्रत भी रखा है। जिसे वह अपने गांव में गंगाजल चढ़ाने के बाद खोलेगा। शिवभक्त वकील ने गांव में भंडारे का भी आयोजन किया हुआ है। हरिद्वार से वकील की यह छठी कांवड़ है जो भाईचारे के संदेश का एक उदाहरण पेश कर रही है।मुस्लिम भाई वकील का कहना है कि देश में हिंदू और मुस्लिम को एक दूसरे में बांटने की साजिश की जाती है जबकि सभी धर्म एक है।

 ईश्वर और अल्लाह एक है। मैं पहले भी पांच बार कांवड़ ला चुका हूं। अबकी बार मैं छटी कांवड़ लेकर आया हूं। मेरा भाव मेरी श्रद्धा ईश्वर में बसती है इसलिए मैं कांवड़ लेकर आता हूं। इससे मेरे घर परिवार में सुख शांति भी बनी रहती है। मेरे गांव में भंडारे का आयोजन किया जा रहा है जिसमें प्रसाद वितरित किया जा रहा है। गांव में पहुंचने के बाद मैं जल चढ़ाकर व्रत खोलूंगा।

 

 

 

Content Writer

Ajay kumar