वैदिक मंत्रोच्चार के बीच मुस्लिम लड़की ने हिंदू लड़के से की शादी, कहा- मुझे हिन्दू धर्म में विश्वास

punjabkesari.in Friday, Dec 25, 2020 - 01:36 PM (IST)

बरेलीः उत्तर प्रदेश में धर्म परिवर्तन कानून लागू होने के बाद प्रदेश के बरेली में लव जिहाद का एक और मामला सामने आया है। जहां मुस्लिम लड़की ने हिंदू लड़के से मंदिर में जाकर हिंदू रीति रिवाज के अनुसार विवाह किया है। पुलिस ने अभी तक इस मामले में कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। युवती ने वीडियो वायरल कर एसएसपी से सुरक्षा की गुहार लगाई है।

वैदिक मंत्रोच्चार के बीच हुई शादी
बता दें कि मामला हाफिजगंज थाना क्षेत्र के रिठौरा कस्बे का है, जहां एक मुस्लिम लड़की हिन्दू लड़के से रीति रिवाज के अनुसार शादी की है। मंदिर में पंडित जी ने वैदिक मंत्रोच्चार के द्वारा दोनो का विवाह करवाया, जहां अग्नि के सामने 7 फेरे लिए गए, पति ने पत्नी की मांग में सिंदूर भरा और मंगलसूत्र पहनाया, दोनो ने पंडित के पैर छूकर उनका आशीर्वाद भी लिया।

SSP साहब मैं हिंदू रीति-रिवाजों को मानती हूं
वहीं मंदिर में शादी के बाद लड़की ने एक वीडियो वायरल करके एसएसपी बरेली से सुरक्षा की गुहार लगाई है। लड़की ने वीडियो वायरल कर कहा है कि एसएसपी साहब मैं बालिग हूं और मैं बचपन से ही हिंदू रीति-रिवाजों को मानती हूं और मैंने अपनी मर्जी से पंकज शर्मा से शादी की है। मैं पंकज शर्मा के साथ ही अपना जीवन बिताना चाहती हूं। कृपया मेरे पति और उसके दोस्तों को परेशान ना किया जाए।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण का कहना है की इस तरह के जितने भी मामले होते है उनमें लड़का-लड़की अलग अलग धर्मो के होते है तो मुकदमा दर्ज कर लड़की को कोर्ट में पेश किया जाता है और उसके 164 के बयान करवाये जाते है। हालांकि इस मामले में अभी तक एफआईआर दर्ज नही की गई है। वायरल वीडियो को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static