निशा बनी राधिका: मुस्लिम युवती ने परिजनों की मर्जी के खिलाफ जाकर हिंदू प्रेमी संग रचाई शादी

punjabkesari.in Sunday, May 19, 2024 - 06:34 PM (IST)

बिजनौर: उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले की रहने वाली एक मुस्लिम युवती ने इस्लाम में महिलाओं के उत्पीड़न से आहत होकर अपना घर छोड़ दिया। इसके बाद धर्म परिवर्तन कर हिंदू युवक से शादी कर ली और फिर अपना नाम बदलकर निशा से राधिका रख लिया। हिंदू युवक से शादी रचाने के बाद युवती खुशी में झूमती दिखाई दी।
PunjabKesari
इस्लाम धर्म में महिलाओं की कोई इज्जत नहीं है: राधिका
शादी के बाद राधिका ने कहा कि इस शादी से वह बेहद खुश है। उसने कहा कि इस्लाम धर्म में महिलाओं की कोई इज्जत नहीं है। लड़कियों को बोझ समझा जाता है। अंदाजा लगा सकते हैं कि 3 भाइयों में वह इकलौती हैं, फिर भी कोई इज्जत नहीं थी। पिता कहते थे कि तुम्हारी शादी में बहुत पैसा खर्च होगा। वह पैसा कहां से आएगा।
PunjabKesari
5 साल पहले हुई थी दोनों की मुलाकात
बता दें कि बिजनौर के गांव सबदलपुरपुर निवासी निशा उर्फ राधिका का पिछले 5 सालों से बिजनौर के ही नहटौर स्थित मुकीमपुर गांव के रहने वाले राजेश के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। राजेश ने बताया कि सबदलपुर गांव में उनकी रिश्तेदारी है, जिसके चलते वहां आना जाना रहता था। 5 साल पहले निशा से उनकी मुलाकात हुई और फिर दोस्ती हो गई। धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई। वहीं, जब दोनों ने एक-दूसरे के साथ हमेशा के लिए रहने का फैसला किया तो उसके परिजन नहीं माने। जिसके बाद दोनों ने बरेली के अगस्त्य मुनि आश्रम में जाकर शादी करने की इच्छा जताई। जहां बीते शनिवार  की रात को आचार्य केके शंखधार ने दोनों के प्रमाणपत्रों को देखकर विधि विधान से उनकी शादी करा दी।
PunjabKesari
शादी के बाद राधिका ने पति राजेश संग जमकर किया डांस
दोनों की शादी करवाने से पहले केके शंखधार ने निशा का शुद्धि संस्कार किया। इसके बाद उसका नाम निशा से बदल कर राधिका रखा गया। जिसके बाद दोनों ने विधि-विधान के साथ सात फेरे लिए। शादी के निशा उर्फ राधिका ने बताया कि शादी से वह बेहद खुश है। दोनों की शादी का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। जिसमें निशा से राधिका बनी युवती अपने पति राजेश के साथ जमकर डांस करती हुई दिखाई दे रही है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News

static