साऊदी अरब में मुस्लिम बना दलित युवक, पत्नी और बच्चों पर बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव

punjabkesari.in Saturday, Jul 14, 2018 - 04:07 PM (IST)

अमेठीः सऊदी अरब में जाकर अमेठी में रहने वाले एक दलित युवक द्वारा धर्म परिवर्तन करने का मामला सामने आया है। युवक ने भारत वापस आकर अपने बीवी और बच्चों को भी बंधक बनाकर जबरन धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास किया। जिसका उसके परिवार वालों ने विरोध किया। वहीं पति के चंगुल से छूटकर पत्नी ने किसी तरह स्थानीय विधायक की मदद से पुलिस को सारी आपबीती सुनाई। इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

मामला शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के आदिल का पुरवा गांव का है। यहां का रहने वाला राधेश्याम करीब 6 साल पहले कमाने के लिए सऊदी अरब गया। वहां उसका मुस्लिम धर्म के प्रति लगाव बढ़ गया। जिसके चलते उसने मुस्लिम धर्म अपना लिया और अपना नाम भी बदलकर अब्दुल्ला रख लिया। जब वह भारत आया तो उसने तीनों बच्चों का दाखिला एक मदरसे में करवा दिया। जिसका उसकी पत्नी ने विरोध किया। तभी युवक ने पूरे परिवार को जमकर पीटा और उन्हें बंधक बना लिया।

वहीं किसी तरह उसके चंगुल से निकलकर पत्नी अपने मायके पहुंची। जिसके बाद उसने मायके वालों और स्थानीय विधायक से मिलकर पुलिस थाने पहुंचे। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए युवक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस इस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है। 

Tamanna Bhardwaj