धर्मसभा में नर-नारी, किन्नर सहित मुस्लिम रामभक्त शामिल

punjabkesari.in Sunday, Nov 25, 2018 - 02:24 PM (IST)

अयोध्याः विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) द्वारा आयोजित अयोध्या में रविवार को शुरू हुई धर्मसभा में नर-नारी, किन्नर सहित मुस्लिम रामभक्त भी शामिल हुए है तथा अयोध्या नगरी जय श्रीराम के नारों से राममय नजर आ रही है। पंचकोसी परिक्रमा मार्ग पर स्थित बड़ा भक्तमाल की बगिया में विशाल धर्मसभा शुरू हो चुकी है जिसमें सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए है।   

पुलिस के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार अयोध्या के चारों तरफ बैरीकेटिंग लगा कर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। छोटे एवं बड़े वाहनों को अयोध्या में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। सभी रामभक्त पैदल चलकर धर्मसभा की तरफ जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि रामभक्तों को भी पुलिस तलाशी लेने के उपरान्त ही प्रवेश दिया जा रहा है। प्रदेश के 48 जिलों के रामभक्त अयोध्या पहुंच चुके हैं। इन रामभक्तों के ऊपर मुस्लिम समुदाय के समेत कई साधु-संतों द्वारा फूलों की वर्षा की जा रही है।   

रामभक्तों की भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन ने धर्मसभा के आयोजनों में आने वाले वाहनों के लिए दस जगह पार्किंग की व्यवस्था की है। इस अवसर पर लक्ष्मण किला में अभी और संत-धर्माचार्यों के आने की संभावना है। इस धर्मसभा में दर्जनों किन्नर समाज के लोग भी पहुंच कर मंदिर बनाने की मांग कर रहे हैं। विहिप ने दावा किया है कि इस धर्मसभा में अब तक करीब 1 लाख रामभक्त प्रदेश के विभिन्न जिलों से आ चुके हैं और रामभक्तों का आना अभी भी जारी है। जिससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि लगभग 2 लाख रामभक्त सभा में पहुंचेगे। 

Ruby