CM योगी से मुस्लिम धर्मगुरु ने की अपील- हटाई जाए मांस बिक्री पर रोक

punjabkesari.in Saturday, May 09, 2020 - 12:16 PM (IST)

लखनऊः कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन है। ऐसे में इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना खालिद राशिद फरंगी महली ने सीएम योगी से मांस के व्यापार पर रोक हटाने की मांग की है। उनका कहना है कि राज्य में मांस को खरीदने और बेचने को लेकर लगाई गई पाबंदी को हटाया जाए।

महली का कहना है कि मांस के कारोबार से आर्थिक फायदा भी होगा. इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया है कि मांस के कारोबार से रोज कमाने और खाने वाली बड़ी आबादी जुड़ी हुई है. उनका ये भी कहना है कि मांस के व्यापार पर लगी रोक की वजह से तमाम व्यापारी बेहद परेशान हैं।

उन्होंने कहा कि जहां एक ओर हमारा देश भारत गोश्त निर्यात करने वाला सबसे बड़ा देश है। वहीं एक बड़ी आबादी इस कारोबार से जुड़ी है कि जो रोज कमाती खाती है। यह लोग गोश्त के व्यापार पर पाबंदी लग जाने से पायी-पायी की मोहताज और खाने पीने के लिए बहुत परेशान हैं। इसलिए प्रदेश के मुख्यमंत्री से मांग है कि गोश्त का कारोबार शुरू करने की इजाजत दें।

इसी के साथ मौलाना फरंगी महली ने गोश्त व्यापारियों से अपील की कि वह अपने कारोबार में साफ-सफाई के उच्च पैमाने और सरकार के तय किये कानून का अच्छी तरह ख्याल रखें और इस माह-ए-मुबारक का एहतिराम भी पूरी तरह से करें।
 

Tamanna Bhardwaj