DM से बोला मुस्लिम शिव भक्त- छठी बार कांवड़ लाने के लिए दें सुरक्षा, तनावपूर्ण स्थिति से लगता है डर

punjabkesari.in Friday, Jul 15, 2022 - 04:11 PM (IST)

शामलीः प्रतिदिन धर्म और जाति के आधार पर भेदभाव के चलते दो समुदायों में तनाव की खबरें आती रहती हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक मुस्लिम युवक ने सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल पेश की है। जहां एक मुस्लिम शिव भक्त ने डीएम ऑफिस में प्रार्थना पत्र देकर हरिद्वार से गंगाजल लाने की अनुमति मांगी है। ताकि कोई उसकी भावना पर किसी प्रकार का कोई सवाल न उठे, उसकी सुरक्षा को किसी तरह का कोई खतरा न हो। प्रार्थी पिछले 5 सालों से हरिद्वार से गंगाजल लाकर वहां से पैदल यात्रा करके, महादेव के मंदिर में शिवजी पर जल समर्पित करता आया है। 

बता दें कि वकील एक मुस्लिम युवक है, जो हिन्दू धर्म के प्रती भी उतनी ही श्रद्धा रखता है, जितनी की वह अपने धर्म के प्रती रखता है। जिसके चलते वह पिछले 5 सालों से लगातार हरिद्वार से कावड़ यात्रा के माध्यम से गंगाजल लेकर आता है तथा पुरा महादेव पर स्थित शिव मंदिर पर जल चढ़ाता है। विगत 2 सालों से कोरोना संक्रमण के चलते वह कावड नहीं जा पाया और इस बार सांप्रदायिक तनाव के चलते उसके मन में थोड़ी दहशत की शंका चल रही थी। जिसके चलते उसने अपनी इस समस्या को जिलाधिकारी जसजीत कौर से मिलकर उनके सामने रखा और साथ ही प्रार्थना पत्र देकर उनसे कांवड़ यात्रा की अनुमति भी मांगी। 

वकील का कहना है कि उसके इस कार्य से उनके परिवार वाले काफी खुश हैं, तथा कांवड़ यात्रा के माध्यम से वह समाज में यह संदेश देना चाहता है, कि देश में सभी को सांप्रदायिक सौहार्द बना कर रखना चाहिए। वकील ने बताया कि जिलाधिकारी ने उन्हें सुरक्षा का आश्वासन दिया है तथा उन्हें कहा है कि कावड़ यात्रा में शामिल होने के लिए उन्हें किसी भी तरह से कोई अनुमति की आवश्यकता नहीं है पर फिर भी उन्होंने उनके प्रार्थना पत्र को स्वीकार करते हुए, अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static